कोटद्वार-पौड़ी

मालन नदी के जंगल में मिला महिला का शव, फैली सनसनी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पुलिस ने महिला के पति को लिया हिरासत में
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : कोटद्वार कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत मालन नदी के जंगल में एक महिला के शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस ने महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है तथा महिला के पति को शक के आधार पर हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी है। महिला के शरीर पर काफी चोट के निशान पाए गए। मौत के कारणों का स्पष्ट पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चल पाएगा।
कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रूबी देवी उम्र 25 वर्ष का विवाह 10 वर्ष पूर्व लालढांग निवासी टिंकू पुत्र जय सिंह से हुआ था। विवाह के बाद से वह अपने पति के साथ मायके हल्दूखाता में रहती थी। उसका पति मजदूरी कर अपनी पत्नी और दो बच्चों का के साथ-साथ अपनी सास का भी भरण पोषण करता था। मृतक महिला के दो लड़के एक 6 साल व दूसरा 4 का है। बीते मंगलवार 26 सितम्बर को सुबह से ही महिला का पति टिंकू शराब के नशे में था और उसने अपनी पत्नी के साथ घर पर मारपीट की। अपराह्न के समय घर पर अपनी पत्नी के साथ झगड़ा कर स्वयं मरने के लिए मालन नदी के जंगल में चला गया, पत्नी भी पीछे-पीछे पति को देखने के लिए निकल गई। पति देर शाम को घर पर आकर कहने लगा कि वह नदी की तरफ गई थी और लापता हो गई। मृतक महिला की माँ कमलेश देवी ने लगभग रात 11 बजे पुलिस को सूचना दी कि उनकी बेटी दिन से गायब है जिस पर पुलिस ने बुधवार सुबह ग्रामीणों के साथ में मालन नदी के जंगलों में महिला की खोजबीन की। देर शाम को महिला का शव मालन नदी के जंगलों में मिला। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और महिला के पति को हिरासत में ले लिया। पुलिस के अनुसार महिला के शरीर पर काफी चोट के निशान थे और प्रथम दृष्टा यही लग रहा है कि उसको गला दबा कर मार गया बाकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारणों का स्पष्ट पता चल पायेगा।
अपर पुलिस अधीक्षक जया बलोनी ने बताया कि दोपहर में मृतक महिला के माता-पिता चौकी में आए थे और उन्होंने बताया कि उसका पति उसके साथ में मारपीट करता है और कल दोपहर से वह गायब है। महिला कांस्टेबल के साथ में चौकी का अन्य स्टाफ व उसके परिजन हल्दूखाता के समीप मालन नदी के जंगलों में महिला की तलाश कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें मालन नदी के जंगल में महिला का शव मिला। एएसपी ने बताया कि पंचायत नामा की कार्रवाई कर दी गई है। महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। प्रथम दृष्टा महिला के साथ जो मारपीट हुई और काफी चोट के निशान है और इससे यही प्रतीत होता है कि महिला को गला दबाकर मारा गया है। फिलहाल महिला के पति पर शक है आगे विवेचना में जो भी कुछ तथ्य सामने आएंगे उन्हें देखते हुए ठोस कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!