बिग ब्रेकिंग

कोटद्वार के प्राईवेट हॉस्पिटल में आपरेशन के दौरान महिला की मौत, परिजनों ने काटा हंगामा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

सरकारी डाक्टरों का पैनल करेगा पोस्टमार्टम
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
बुधवार रात को देवीरोड स्थित एक प्राईवेट हॉस्पिटल में उस वक्त परिजनों ने हंगामा काट दिया, जब एक महिला की ऑपरेशन के दौरान मौत हो गई। हंगामा की सूचना आसपास के लोगों ने पुलिस को दी, मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया। इसके बाद मृतक महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए कोटद्वार बेस चिकित्सालय लाया गया। जहां गुरूवार को शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने मृतका के परिजनों की ओर से दी गर्ई तहरीर के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है।


बुधवार रात को करीब 9 बजे देवीरोड स्थित एक प्राईवेट हॉस्पिटल में सिम्मलचौड निवासी 72 वर्षीय धनमति देवी पत्नी स्व. भोला दत्त ग्वाड़ी का पित्त की थैली में पथरी का ऑपरेशन चल रहा था। इस दौरान धनमति देवी की मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों ने ऑपरेशन कर रहे चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए वहां हंगामा काट दिया। हंगामे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को शांत कराने का प्रयास किया, लेकिन परिजन नहीं माने। पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद परिजनों को शांत कराया। 
मृतका के पुत्र संतोष कुमार पुत्र स्व. भोलादत्त ने पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया कि उसकी माँ की अल्ट्रासाउण्ड रिपोर्ट में पित्त की थैली में 5 एमएम की पथरी होना बताया गया था। जिसके लिए वह देवी मंदिर स्थित एक प्राईवेट हॉस्पीटल में ले गया, जहां डॉक्टरों द्वारा उसको ऑपरेशन करने की सलाह दी गई। अपनी सलाह में हॉस्पीटल के मालिक ने उन्हें बताया कि उनकी माँ का ऑपरेशन 100 प्रतिशत से भी अधिक सफल होगा। इस बात पर मृतक के बेटे ने बीती बुधवार को सुबह अपनी माँ को उपरोक्त हास्पीटल में भर्ती करा दिया। जहां वे सांय लगभग 6 बजे उसकी माँ को ऑपरेशन थियेटर में ले गये, इसके कुछ देर बाद ऑपरेशन कर रहे डॉक्टर ने उन्हें बताया कि आपके मरीज की ऑपरेशन के दौरान हृदय गति रूकने से मौत हो गई है। मृतक के बेटे ने आरोप लगाया कि ऑपरेशन थियेटर में जाने से पहले उसकी माँ का ब्लड़ प्रेशर व शुगर एक दम नॉर्मल था तथा उन्हें किसी प्रकार की कोई बीमारी नहीं थी। उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी माँ की मौत हॉस्पीटल के डॉक्टरों की लापरवाही के कारण हुई है। मृतक के बेटे की तहरीर के आधार पर पुलिस द्वारा मृतक का पंचनामा कर राजकीय बेस चिकित्सालय कोटद्वार से डॉक्टरों के पैनल द्वारा पोस्टमार्टम कराने की मांग की है। पुलिस के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कोई कार्यवाही की जा सकेगी।
कोतवाली के वरिष्ठ उपनिरीक्षक प्रदीप नेगी ने बताया कि सिम्मलचौड निवासी 72 वर्षीय धनमति देवी पत्नी भोला दत्त ग्वाड़ी को पित्त की थैली में पथरी थी। जिनका उपचार डॉ. सीके जखमोला (रिटायर मेजर जनरल) द्वारा किया जा रहा था, उनकी ये नियमित पेसेंट थी। बुधवार देर सायं को डॉ. सीके जखमोला द्वारा ऑपरेशन किया जा रहा था। ऑपरेशन के लिए देवीरोड स्थित कामाख्या हॉस्पिटल की ओटी का इस्तेमाल किया गया। वरिष्ठ उपनिरीक्षक प्रदीप नेगी ने डॉक्टरों से मिली जानकारी के अनुसार बताया कि ऑपरेशन के दौरान महिला की हृदय गति रूकने से मौत हो गई। उन्होंने बताया कि महिला के शव के पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मौत के स्पष्ट कारण का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पायेगा। वहीं जनपद पौड़ी गढ़वाल के सीएमओ डॉ. मनोज शर्मा ने बताया कि कामाख्या नर्सिग होम क्लीनिकल एस्टेब्लिशमेंट एक्ट के तहत पंजीकृत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!