उत्तराखंड

आरटीओ कर्मचारियों के सरकार की बुद्धि-शुद्धि को किया यज्ञ

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
देहरादून। आरटीओ के मिनिस्टीरियल कर्मचारियों का कार्य बहिष्कार पांचवें दिन भी जारी रहा। कर्मचारियों ने सरकार की बुद्धि-शुद्धि के लिए यज्ञ किया। चेतावनी दी कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती है तब तक आंदोलन जारी रहेगा।
शनिवार को कर्मचारी आरटीओ परिसर में एकत्र हुए। यहां दोपहर 12 बजे सरकार की बुद्धि शुद्धि के लिए यज्ञ किया गया। इस दौरान कर्मचारी ने सरकार और विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। कहा कि सरकार उनकी एक सूत्रीय मांग को गंभीरता से नहीं ले रही है, कर्मचारी शासनादेश में हुई त्रुटि को ठीक करने की मांग कर रहे हैं, लेकिन डेढ़ साल बीतने के बाद भी अभी तक त्रुटि ठीक नहीं हो पाई। जिस कारण कर्मचारियों को प्रमोशन नहीं मिल पा रहा। इस मौके पर प्रदेश महामंत्री यशवीर बिष्ट, उपाध्यक्ष संजीव मिश्रा, कोषाध्यक्ष दौलत पांडे, जिलाध्यक्ष बृजमोहन रावत, विनोद चमोली, अमित गुप्ता, नरेंद्र मियां, विनोद कुमार, फहीम अहमद, जावेद अख्तर, पीड़ी वर्मा, मनोज भंड़ारी, नरेश पन्त, अनूप सिंह, अर्चना शर्मा, प्रीत, सरिता आदि मौजूद रहे।
जिला अस्पताल की सीएमएस के खिलाफ आक्रोश, 29 को घेराव
जयन्त प्रतिनिधि।
देहरादून। जिला अस्पताल कोरोनेशन एवं गांधी अस्पताल की सीएमएस डा. शिखा जंगपांगी के खिलाफ उनके डाक्टरों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। जिसके तहत वह विभिन्न प्रकरणों का निस्तारण न होने पर 29 नवंबर को उनका घेराव करेंगे।
शनिवार को गांधी शताब्दी नेत्र चिकित्सालय में प्रांतीय चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा संघ देहरादून जनपद शाखा की बैठक हुई। बैठक में सभी डाक्टरों ने प्रमुख अधीक्षक कार्यालय कोरोनेशन की कार्यशैली पर रोष व्यक्त किया। कहा कि लंबित जांचों को पूरा करते हुए जांच की एक प्रति संबंधित अधिकारी, कर्मचारी को उपलब्ध नहीं कराई जाती, आयुष्मान भारत के लंबित देयकों का भुगतान नहीं किया गया है और बहुत से चिकित्सकों का वेतन निर्धारण भी त्रुटि पूर्ण है। एक सप्ताह में सभी प्रकरणों का निस्तारण नहीं किया जाता तो आगामी सोमवार 29 नवंबर को प्रमुख अधीक्षक कार्यालय का घेराव करेंगे। इस दौरान सीएमओ डा. मनोज उप्रेती, डा. एसएन सिंह, डा. नरेश नपलचयाल, डा. मनोज वर्मा, डा. आशुतोष भारद्वाज, डा. पंकज शर्मा, डा. प्रताप रावत, डा. पीयूष त्रिपाठी, डा. प्रवीण पंवार, डा. प्रदीप राणा, डा. संजीव कटारिया आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!