कोटद्वार-पौड़ी

युवाओं को रोजगार नहीं मिला तो यूथ कांग्रेस करेगी विधानसभा का घेराव 

Spread the love
जयन्त प्रतिनिधि। 
कोटद्वार। युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुमित्तर भुल्लर ने प्रदेश सरकार पर बेरोजगार युवाओं के साथ नौकरी के नाम पर छलावा करने का आरोप लगाते हुए कहा कि रोजगार को लेकर सरकार गंभीर नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार ने जल्द ही प्रदेश में युवाओं को रोजगार मुहैया नहीं कराया तो आगामी विधानसभा सत्र के दौरान यूथ कांग्रेस विधानसभा का घेराव करेगी।
रविवार को ‘पूछता है उत्तराखंड’ कार्यक्रम के तहत मालवीय उद्यान में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धरना दिया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस मौके पर यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुमित्तर भुल्लर ने कहा कि प्रदेश सरकार रोजगार के नाम पर युवाओं को ठगने का काम कर रही है। पिछले लंबे समय से सरकारी विभागों में नियुक्ति प्रक्रिया न होने से बेरोजगार युवा परेशान हैं। उन्होंने कहा कि सरकार रोजगार के नाम पर झूठे बयान देकर युवाओं को भ्रमित कर रही है। प्रदेश सरकार के कार्यकाल में अभी तक बेरोजगार युवाओं को रोजगार के नाम पर हताशा ही हाथ लगी। सरकार बेरोजगारों को रोजगार देने में असफल साबित हुई है। उन्होंने कहा कि युवा कांग्रेस पार्टी की रीढ़ है। कार्यकर्ता प्रदेश सरकार की विफलताओं को जनता के सामने उजागर करें। उन्होंने कहा कि अब उत्तराखंड का युवा जाग चुका है, बेरोजगारी से तंग आकर युवाओं ने भारतीय जनता पार्टी सरकार को उखाड़ फेंकने का निर्णय ले लिया है। आगामी विधानसभा सत्र में प्रदेशभर के युवाओं के द्वारा विधानसभा का घेराव कर प्रदेश सरकार को चेताने का काम किया जाएगा।
इस अवसर पर पूर्व मंत्री सुरेन्द्र सिंह नेगी ने कहा कि जीरो टॉलरेंश बात करने वाली प्रदेश सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार चरम पर पहुंच गया है, जिसका ताजा उदाहरण श्रम विभाग में करोड़ों का घोटाला होना है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने लगभग चार साल के कार्यकाल में विकास का एक भी काम नहीं कर पाई है, जितनी भी योजनाओ का शिलान्यास किया जा रहा है वे समस्त योजनाएं पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में स्वीकृत हो रखी है। इस मौके पर यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अमितराज सिंह, विधानसभा अध्यक्ष विजय रावत, एनयूएसआई के जिला उपाध्यक्ष हिमांशु बहुखंडी, राजा आर्य, सुधांशु नेगी सहित जिला कांग्रेस के कृष्णा बहुगुणा, राजेन्द्र सिंह गुसाई, बलबीर सिंह, महिला महानगर अध्यक्ष शकुतंला चौहान, पूर्व ब्लॉक प्रमुख गीता नेगी, कांग्रेस के प्रदेश सचिव कविन्द्र इष्टवाल, तेज सिंह पटवाल, राकेश शर्मा, पूजा देवी, बबीता देवी, रूपन नेगी, विनीता भारती, विजय माहेश्वरी, हेमचंद्र पंवार आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!