बिग ब्रेकिंग

पौड़ी गढ़वाल: 24 घंटे में रिकॉड 412 ने जीती कोरोना से जंग

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
जनपद पौड़ी गढ़वाल के लिए राहत भरी खबर है। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वस्थ्य होने का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 412 कोरोना संक्रमितों ने कोरोना को हराकर जंग जीती है। गत गुरूवार को भी 282 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हुए थे। एक दिन में जिले में कोरोना के 110 नये केस सामने आये है।
जनपद पौड़ी गढ़वाल में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब कम होती जा रही है। शुक्रवार को जिले में 110 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये, जबकि गत गुरूवार को 219 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या कम होने के पीछे प्रवासियों के लौटने का सिलसिला कम होने का माना जा रहा है। अप्रैल माह में शादियों का सीजन होने की वजह से प्रवासी भारी संख्या में गांव लौट रहे थे। तब अधिक संख्या में प्रवासी कोरोना संक्रमित पाये जा रहे थे। जिस कारण जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही थी। बीते 24 घंटे में 2 ही प्रवासी कोरोना संक्रमित पाये गये है। जबकि गत गुरूवार को 9 प्रवासियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी।
जनपद पौड़ी गढ़वाल के सीएमओ डॉ. मनोज शर्मा ने बताया कि पिछले 24 घंटे में दुगड्डा ब्लॉक में 14, द्वारीखाल में 8, कल्जीखाल में 3, खिूर्स में 2, कोट में 17, नैनीडांडा में 3, पाबौ में 4, पौड़ी में 20, रिखणीखाल में 3, यमकेश्वर में 34, अन्य जिलों व राज्यों के 2 लोग कोरोना संक्रमित पाये गये है। पौड़ी गढ़वाल में अब तक 16586 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए है। जबकि 13612 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हो चुके है। जिले में 2778 एक्टिव केस है। जिसमें से पौड़ी गढ़वाल के 2430, अन्य जिलों व राज्यों के 291 शामिल है। जबकि 57 लोगों ने स्वास्थ्य विभाग को गलत जानकारी दी है। पौड़ी गढ़वाल में 2174 कोरोना संक्रमित होम आइसोलेशन में है।

कोविड अस्पताल में पांच की मौत
श्रीनगर।
कोविड अस्पताल में कोरोना संक्रमण से 5 लोगों की मौत हो गई। अस्पताल के पीआरओ अरुण बडोनी ने बताया कि गुप्तकाशी (रुद्रप्रयाग) के 70 वर्षीय वृद्ध, दिगवाली कोटी (टिहरी) की 55 वर्षीय महिला, देवली (चमोली) की 65 वर्षीय महिला और पौड़ी निवासी 40 वर्षीय व्यक्ति की 27 मई को मृत्यु हो गई। जबकि पीपलकोटी (चमोली) निवासी 72 वर्षीय बुजुर्ग की मौत शुक्रवार को हुई। उन्होंने बताया कि 5 मृतकों में से 4 जिला अस्पताल रुद्रप्रयाग, जिला गोपेश्वर, जिला अस्पताल पौड़ी और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कर्णप्रयाग से रेफर होकर आए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!