बिग ब्रेकिंग

गुजरात सीमा से पकड़ी गई 300 करोड़ की ड्रग्स, हथियार और गोला-बारूद के साथ 10 पाकिस्तानी हिरासत में

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

अहमदाबाद, एजेंसी। भारतीय तटरक्षक दल ने गुजरात एटीएस के खुफिया इनपुट के आधार पर अरब सागर में बड़ी कार्रवाई की है। भारतीय तट रक्षक (आईसीजी) ने इस कार्रवाई के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि एटीएस गुजरात द्वारा दी गई खुफिया जानकारी के आधार पर अरब सागर में भारतीय सामुद्रिक क्षेत्र में एक पाकिस्तानी नाव को पकड़ा गया है। इस नाव में 10 चालक दल के सदस्यों के साथ ही बड़ी मात्रा में हथियार- गोला-बारूद और 40 किलोग्राम ड्रग्स बरामद किया गया है।
बल के अधिकारियों ने बताया कि विशेष खुफिया इनपुट के आधार पर 25-26 दिसंबर की दरम्यानी रात के दौरान अपरेशन चलाया गया था। अपनी रणनीति के आधार पर भारतीय तट रक्षक बल ने पाकिस्तान के साथ लगने वाली अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा के पास अपने जहाज प्ब्ळै अरिंजय को तैनात किया था।
इसी दौरान, दल ने एक पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नाव अल सोहेली को रोक कर पूछताछ और जांच की। नाव की जांच के दौरान उसमें बड़ी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और लगभग 40 किलोग्राम नशीला पदार्थ बरामद किया। अधिकारियों ने बताया कि बरामद नशीले पदार्थ की कीमत करीबन 300 करोड़ रुपये आंकी गई है। बरामद्गी के साथ ही चालक दल के साथ नाव को भी अधिकार में लिया गया। जिसके बाद आगे की जांच के लिए चालक दल और नाव को ओखा लाया जा रहा है।
रक्षा अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा एजेंसियों ने पाकिस्तानी नाव के चालक दल से छह पिस्तौल और 120 राउंड गोलियां बरामद की हैं। ये नाव कराची के पास कहीं से चली थी। रक्षा अधिकारियों का कहना है कि ड्रग्स की इतनी बड़ी खेप पकड़े जाने के बाद भारत में ड्रग्स कनेक्शन की पड़ताल की जाएगी। इसके अलावा चालक दल के पास से बरामद हथियारों के मद्देजनर इस बात का भी पता लगाया जाएगा कि क्या वे लोग हथियारों की तस्करी भी करते हैं?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!