12 सितंबर को होगी नीट यूजी परीक्षा, रजिस्ट्रेशन कल से, शिक्षा मंत्री ने की घोषणा

Spread the love

नई दिल्ली, एजेंसी। नीट यूजी परीक्षा 2021 की तारीख की घोषणा का इंतजार कर रहे लाखों उम्मीदवारों के लिए जरूरी खबर है। नए शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने नीट यूजी परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है। इस संबंध में शिक्षा मंत्री ने अपने अफिशियल ट्वीटर हैंडल से ट्वीट करके जानकारी दी है। शिक्षा मंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा है कि नीट यूजी का आयोजन 12 सितंबर, 2021 को किया जाएगा। देश भर में 12 सितंबर, 2021 को कोविड-19 प्रोटोकल का पालन करते हुए परीक्षा आयोजित की जाएगी। आवेदन प्रक्रिया कल शाम 5 बजे से एनटीए की वेबसाइट के माध्यम से शुरू होगी।
वहीं, अपने अन्य ट्वीट में शिक्षा मंत्री ने लिखा है कि सामाजिक दूरी के मानदंडों को सुनिश्चित करने के लिए, जिन शहरों में परीक्षा आयोजित की जाएगी, उनकी संख्या 155 से बढ़ाकर 198 कर दी गई है। परीक्षा केंद्रों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि कोविड-19 प्रोटोकल का पालन सुनिश्चित करने के लिए, केंद्र में सभी उम्मीदवारों को फेस मास्क प्रदान किया जाएगा।
भले ही राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा पिछले सप्ताह 7 जुलाई को एक अलर्ट नोटिस जारी करते हुए नीट 2021 एग्जाम डेट का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों को सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फेक नोटिस से बचने और आधिकारिक अपडेट के लिए सिर्फ अफिशियल वेबसाइट पर ही निर्भर रहने की सलाह दी गयी हो, लेकिन लाखों उम्मीदवारों द्वारा सोशल मीडिया पर एजेंसी के साथ-साथ शिक्षा मंत्रालय से परीक्षा तारीख घोषित करने की मांग लगातार लगायी जा रही थी। एनटीए ने नीट 2021 एग्जाम डेट को लेकर जारी अपने नोटिस में स्पष्ट किया था कि नीट (यूजी) 2021 के आयोजन की तिथि को लेकर विभिन्न स्टेहोल्डर्स से परामर्श लिया जा रहा है और जल्द ही इस सम्बन्ध में घोषणा की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!