उत्तराखंड

जसपुर में 16 राइस मिलर करेंगे धान की कुटाई

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

काशीपुर। आरएफसी ने पहले चरण में 16 राइस मिलरों (कमीशन एजेंट) को धान क्रय करने की अनुमति दी है। लेकिन मिलर्स ने कहा वो धान खरीद न कर केवल धान की कुटाई करेंगे। पिछले दिनों विभाग ने टीम गठित कर जसपुर के 49 राइस मिलों का भौतिक सत्यापन कराया था। अफसरों ने मिलों का निरीक्षण कर रिपोर्ट आरएफसी को भेजी थी। आरएफसी ने पहले चरण में 16 मिलर्स को खरीद के लिए नियुक्त किया है। एसएमओ नलनीकांत, वीपी त्रिवेदी ने कहा आरएफसी के निर्देश पर एक मिलर को तीन क्रय केंद्र अलट कर दिए है। वहीं, मिलर्स ने बताया वह भुगतान होने तक सरकारी धान की खरीद नहीं करेंगे। अलबत्ता वह धान कुटाई के लिए राजी है।
अब तक तीन केंद्रों पर 500 कुंतल धान की खरीद हुई
जसपुर। एसएमओ नलनीकांत ने बताया कि खाद्य विभाग के तीन कांटों पर शनिवार तक 500 कुंतल धान की खरीद हुई है। बताया कि इस बार जसपुर में 900 पंजीत किसान हैं।
इस बार नहीं लगे सहकारिता के कांटे
जसपुर। सहकारिता विभाग के इस बार कांटे नहीं लगे हैं। हर बार धान एवं गेहूं खरीद में सहकारिता विभाग के तहत किसान सेवा सहकारी समिति एवं फीकापार समिति के तीन तीन कांटे लगते थे। लेकिन इस बार इनके कांटे नहीं लगे हैं। जबकि क्रय विक्रय समिति के दो कांटे लगे। वहीं, विभाग ने शिकायत पर नेफेड को हटाकर इसकी जगह पीसीयू के छह सेंटर लगाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!