बिग ब्रेकिंग

विपक्षी दलों के 18 नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन, केशव मौर्य बोले- जस-जस दिनवा बीतत जाई, कमल क फुलवा खिलत जाई

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

लखनऊ , एजेंसी: विपक्षी दलों में सेंध लगाने के अपने अभियान को गति देते हुए भाजपा ने सोमवार को सपा, रालोद, बसपा और कांग्रेस से जुड़े 18 नेताओं को अपने पाले में खींच लिया।
उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक की उपस्थिति में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने पार्टी के प्रदेश कार्यालय में इन नेताओं को भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराई।
अपने समर्थकों के हुजूम के बीच भाजपा का दामन थामने वाले प्रमुख चेहरों में अखिलेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे सहारनपुर के साहब सिंह सैनी, मुजफ्फरनगर निवासी पूर्व सांसद और रालोद के सामाजिक न्याय मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजपाल सैनी, जौनपुर की शाहगंज व मछलीशहर सीटों से कुल चार बार सपा विधायक रहे पूर्व मंत्री जगदीश सोनकर, हरदोई के पूर्व सांसद अंशुल वर्मा, जौनपुर की मुंगरा बादशाहपुर सीट की पूर्व विधायक सुषमा पटेल व केराकत सीट के पूर्व सपा विधायक गुलाब सरोज और वाराणसी लोक सभा सीट पर 2019 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ सपा प्रत्याशी रहीं शालिनी यादव शामिल रहीं।
इनके अलावा कांग्रेस के अवध क्षेत्र के पूर्व मीडिया प्रभारी राजीव बख्शी, आगरा की खैरागढ़ सीट से बसपा के पूर्व प्रत्याशी व पूर्व चेयरमैन जिला सहकारी बैंक गंगाधर कुशवाहा, आगरा दक्षिण सीट से बसपा के पूर्व प्रत्याशी रवि भारद्वाज, हमीरपुर से सपा के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जितेन्द्र मिश्र, हापुड़ में सपा के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रहे सत्यपाल यादव, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सुनीता यादव और सिंभावली की ब्लाक प्रमुख शिवानी यादव, वाराणसी में सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष रहे डा. पीयूष यादव, तिंदवारी सीट से बसपा प्रत्याशी रहे दिलीप सिंह (हमीरपुर), सीतापुर की सिधौली सीट से बसपा के पूर्व प्रत्याशी डा. पुष्पेन्द्र पासी और मुजफ्फरनगर की खतौली सीट से बसपा के पूर्व प्रत्याशी रहे शिवान सैनी ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने विपक्षी दलों को छोड़ भाजपा में शामिल हुए नेताओं का स्वागत किया और कहा कि वे मोदी-योगी सरकारों की जनकल्याण और गरीब कल्याण की योजनाओं से प्रभावित होकर हमारे परिवार में आए हैं। इससे 2024 के लोक सभा चुनाव में भाजपा की विकास यात्रा को गंतव्य तक पहुंचाने में भरपूर मदद मिलेगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा का विजय रथ तेजी से आगे बढ़ेगा और पार्टी प्रदेश की 80 लोक सभा सीटें जीतेगी।
इस मौके पर कौशल विकास और व्यावसायिक शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कपिलदेव अग्रवाल, खेल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गिरीश चंद्र यादव और औद्योगिक विकास राज्य मंत्री जसवंत सैनी, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष बृजबहादुर और प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित भी उपस्थित थे। विपक्षी दलों के नेताओं के बड़ी संख्या में भाजपा में शामिल होने से उत्साहित केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि 2024 में उप्र भाजपा को 80 सांसद देकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में तीसरी बार सरकार बनाने का सपना साकार होगा। फिर बोले, ””जस-जस दिन दिनवा बीतत जाई, कमल क फुलवा खिलत जाई।झ् उन्होंने कहा कि आगामी लोक सभा चुनाव में विपक्ष के प्रत्याशियों की जमानत जब्त होगी। विपक्ष कोई गठबंधन, ठगबंधन और परिवारबंधन बनाए, जनता उसे नकार देगी।
उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने इस मौके पर विपक्ष के गठबंधन पर हमला बोला और कहा कि जिन दलों का उप्र में जनाधार नहीं है, वह दूसरे प्रदेशों में बहकी-बहकी बातें कर रहे हैं। विपक्ष का यूपीए का नाम बदलकर इंडिया रखना वैसे ही है जैसे कोई ठेकेदार सरकारी ठेकों में काली सूची में डाली गई अपनी फर्म का नाम बदल कर दोबारा ठेका हासिल करना चाहता हो। विपक्ष के गठबंधन पर तंज किया कि चीज वही है, सिर्फ पैकिंग बदली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!