बिग ब्रेकिंग

वैक्सीन लगने के छ: दिन बाद कोटद्वार बेस में भर्ती हुई महिला की मौत, श्रीनगर बेस में होगा पोस्टमार्टम

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। राजकीय बेस हॉस्पिटल कोटद्वार में भर्ती दुगड्डा ब्लॉक के जमरगडी गांव निवासी एक महिला की मौत से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। महिला को गत 8 सितंबर को कोरोना वैक्सीन लगाई गई थी, जिसके दो दिन बाद उसकी तबीयत बिगड़ने पर उसे 14 सितंबर को कोटद्वार बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उसकी आज गुरूवार को मौत हो गई है। स्वास्थ्य विभाग महिला की मौत को कोविड वैक्सीन से जोड़कर देख रही है। जिसके लिए कोटद्वार बेस हॉस्पिटल में मौत होने के बाद श्रीनगर बेस हॉस्पिटल में मृतका का पोस्टमार्टम कराने की बात कही है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मौत के स्पष्ट कारण का पता पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही चल पायेगा।
उपनिरीक्षक सतेंद्र भंडारी ने मृतक महिला के परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार बताया कि विगत 8 सितंबर को जमरगडी गांव निवासी 56 वर्षीय मीना देवी पत्नी गोकुल सिंह ने राजकीय इंटर कॉलेज दुगड्डा में कैंप के दौरान के कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज लगाई थी। 10 सितंबर को मीना देवी की तबीयत खराब हो गई, 14 सितंबर को तबीयत ज्यादा खराब होने पर परिजनों ने उन्हें राजकीय बेस अस्पताल कोटद्वार में भर्ती कराया। जहां गुरूवार को सुबह उपचार के दौरान मीना देवी की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि कोविड गाइड लाइन के अनुसार महिला के शव को पोस्टमार्टम कराने के लिए श्रीनगर भेजा जा रहा है। जनपद पौड़ी गढ़वाल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज शर्मा ने बताया कि कोविड-19 की गाइड लाइन के अनुसार मृतका मीना देवी का श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में पोस्टमार्टम कराया जाएगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के स्पष्ट कारण के बारे में बताया जा सकता है।

संदिग्ध परिस्थितियों में व्यक्ति की मौत
कोटद्वार। नगर निगम क्षेत्र के सिगड्डी निवासी एक व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पुलिस ने मृतक के शव का पंचायतनामा भरकर तथा पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों के सुर्पद कर दिया है। उपनिरीक्षक सतेंद्र भंडारी ने बताया कि सिगड्डी निवासी 53 वर्षीय पूर्व सैनिक मंजीत सिंह चौहान पुत्र स्व. दलवीर सिंह चौहान गुरूवार दोपहर को बेहोशी की हालत में कमरे में बेड पर पड़े हुए थे। परिजन उन्हें लेकर यहां राजकीय बेस अस्पताल लेकर आये। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उपनिरीक्षक सतेंद्र भंडारी ने बताया कि परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार बताया कि कमरे में खेतों में डालने के लिए कीटनाशक दवाई रखी थी, आशंका है कि गलती है मंजीत ने उसे पी लिया। क्योंकि दवाई की बोतल खाली थी। उन्होंने बताय कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के स्पष्ट कारण के बारे में बताया जा सकता है। उन्होंने बताया कि मृतक के शव का पंचनामा भरकर तथा पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!