देश-विदेश

गोली चलाने वाले यूनुस इमाम सहित 23 गिरफ्तार, जानिए इनमें कितने आरोपियों पर पहले से दर्ज हैं मुकदमे

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हुई घटना के बाद से अब तक पुलिस कुल 23 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने सोमवार को इस घटना के बारे में और भी जानकारियां साझा की। उन्होंने बताया कि घटना में अब तक कुल 23 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। इनमें से 8 आरोपियों पर पहले से मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में एक यूनुस इमाम भी है, उसके पिता का नाम शेख हामिद है। उसका दूसरा नाम सोनू है। घर वाले उसे सोनू के नाम से ही पुकारते हैं।
इसके अलावा पुलिस की टीमें मौके और आसपास के इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच कर रही है। जिसके आधार पर कुछ दिनों में और भी गिरफ्तारियां होंगी। उन्होंने बताया कि अब तक पुलिस टीम 3 फायर आर्म्स और 5 तलवारें बरामद कर चुकी है। इसके अलावा एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है जिसमें पत्थर देंकने के लिए बोतलों की सप्लाई की थी। ये बोतलें भी पुलिस पार्टी और अन्य लोगों पर देंकी गई थी।
इससे पहले पुलिस ने दिल्ली के सभी संवेदनशील इलाकों में ड्रोन के जरिये मकानों की छतों पर निगरानी बढ़ा दी है। इसके साथ ही इन इलाकों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किए गए हैं। सभी 15 जिलों के वरिष्ठ अधिकारी अमन कमेटी के साथ बैठक कर क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील कर रहे हैं। वरिष्ठ अधिकारियों की मानें तो हिंसा की चिंगारी को भड़कने से रोकने के लिए सभी संवेदनशील इलाकों में चौकसी बढ़ा दी गई है।
पुलिस ने प्रमुख रूप से जामिया नगर, जसोला, उत्तर पूर्वी दिल्ली समेत कई इलाकों में ड्रोन से नजर रखी। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सभी जिला पुलिस उपायुक्तों को अपने-अपने जिलों में कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं। जिन इलाकों में विशेष समुदाय के लोग ज्यादा रहते हैं वहां पर पुलिस गश्त बढ़ाई गई हैं। सुबह के समय मस्जिदों में अजान के दौरान पुलिस मुस्तैद रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!