बिग ब्रेकिंग

गाजियाबाद और नोएडा के तीन स्कूल बंद, 25 छात्र और शिक्षक हुए संक्रमित

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

गाजियाबाद/नोएडा, एजेंसी। एनसीआर में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। गाजियाबाद और नोएडा के स्कूलों में छात्र और शिक्षकों के कोरोना पाजिटिव मिलने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। गाजियाबाद जिले के दो स्कलों में नौ छात्र कोरोना संक्रमित मिले हैं, तो वहीं नोएडा के एक निजी स्कूल में 13 छात्र और तीन शिक्षक कोविड पाजिटिव मिले हैं।
संक्रमण की वजह से स्कूलों को बंद कर दिया गया है। अब कक्षाएं आफलाइन न होकर आनलाइन चलेंगी। स्कूलों में कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट यूपी सरकार को भेजी गई है। स्कूल प्रबंधन ने भी स्कूलों को सैनिटाइज कराया है। साथ ही संपर्क में आए छात्रों के भी सैंपल लिए गए हैं। कोरोना संक्रमण बढ़ने से एक बार फिर अभिभावकों की चिंता बढ़ गई है।
जिला सर्विलांस अधिकारी आरके गुप्ता ने बताया कि वैशाली स्थित केआर मंगलम स्कूल में पांच छात्र संक्रमित मिले। इनमें तीन छात्र गाजियाबाद के और दो दिल्ली के रहने वाले हैं। सभी छात्र कक्षा छह के सैक्शन ए के हैं। इनमें एक छात्रा अपने माता-पिता के साथ वैष्णो देवी गई थी। लौटने पर माता-पिता संक्रमित हो गए और छात्रा इसी बीच दो दिन स्कूल गई। जांच में वह भी संक्रमित पाई गई।
सोमवार को स्कूल के 136 छात्रों की जांच को सैंपल लिए गए। इसके अलावा इंदिरापुरम के सेंट फ्रांसिस स्कूल के चार छात्र संक्रमित मिलने के बाद 65 छात्रों के सैंपल लेकर जांच को भेजे गए हैं। इन छात्रों में दो ग्रेटर नोएडा के हैं।
नोएडा के सेक्टर-40 स्थित द खेतान स्कूल में 13 छात्र और तीन शिक्षक कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके बाद स्कूल को बंद कर दिया गया है। कक्षाएं आनलाइन चलेंगी। अब आफलाइन कक्षाएं 18 अप्रैल से शुरू होंगी। स्कूल ने इसको लेकर अभिभावकों को दिशानिर्देश जारी किए हैं। जिन सात सेक्शन के छात्र कोरोना संक्रमित मिले हैं। उनसे जुड़े सभी छात्रों को कोरोना की एंटीजन नेगेटिव रिपोर्ट लानी होगी।
स्कूल प्रबंधन के अनुसार कक्षा छठी सेक्शन बी, आठवीं सेक्शन एच और जी, नौवीं सेक्शन एफ और 12वीं सेक्शन बी, सी, डी में 13 छात्र संक्रमित मिले हैं। साथ ही तीन शिक्षक भी संक्रमित हुए हैं। इसके बाद प्रबंधन ने सुरक्षा को देखते हुए आफलाइन कक्षाओं का संचालन बंद कर दिया है। 12 और 13 अप्रैल को कक्षाएं आनलाइन चलेंगी।
स्वास्थ्य विभाग ने जांच बढ़ा दी गई है और जिला विधालय निरीक्षक व बेसिक शिक्षा अधिकारी को पत्र भेजकर छात्रों का शत प्रतिशत टीकाकरण कराने के निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!