शामा में बहुद्देशीय शिविर आयोजित, 26 शिकायतें दर्ज, 14 का मौके पर ही निस्तारण

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

बागेश्वर। सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के तहत जवाहर लाल नेहरू इंटर कलेज शामा में बहुद्देशीय शिविर का आयोजन किया गया। इसमें 26 शिकायतें दर्ज की गईं। इसमें से 14 का मौके पर ही निस्तारण हो गया। डीएम रीना जोशी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि शिविर में उठी बड़ी समस्याओं का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजें, ताकि उसका समय पर समाधान हो सके। अधिकारी शिविरों की समस्याओं के समाधान के लिए गंभीर रहें। इसमें लापरवाही किसी स्तर की सहन नहीं होगी। विधायक सुरेश गड़िया ने कहा कि सरकार की मंशा है कि लोगों को सरकार की योजना का लाभ घर में मिल सके। इसके लिए शिविर आयोजित हो रहे हैं। लोग शिविरों का लाभ उठाएं और अधिकारी अपने अधिकारों के साथ कर्तव्य का भी निर्वहन करें। काम को लटकाने की आदत बदल लें।
टीबी उन्मूलन अभियान शुरू
कपकोट। शामा में विधायक व डीएम ने जिले में टीबी उन्मूलन अभियान का शुभारंभ किया। डीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड को 2024 तक टीबी मुक्त करने का लक्ष्य रखा है। उन्होंने जनप्रतिनिधियों, एनजीओ, सहकारी समितियों से टीबी मरीजों को गोद लेकर निक्षय मित्र बनकर उन्हें पोषण किट देने की अपील की। उन्होंने पीएम षि योजना की धनराशि देते हुए किसानों से ई-केवाईसी तथा केसीसी 30 सिंतबर तक अनिवार्य रूप से बनाने को कहा। उन्होंने कहा सिंगल यूज प्लास्टिक पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया है।
विधायक ने सुरक्षा के लिए 50 लाख देने की घोषणा की
कपकोट। बहुउद्देशीय शिविर में क्षेत्रीय विधायक सुरेश गड़िया ने रमाणी सड़क किमी एक से किमी दो में भू-स्खलन से प्रभावित परिवारों के खतरा, निवारण के लिए सड़क भू-स्खलन सरंक्षण कार्य के लिए राज्य सरकार से स्वीति प्राप्त 10 करोड़ में से 50 लाख देने तथा विद्यासागर कम्प्यूटर सेंटर शामा में जनरेटर देने की घोषण की। उन्होंने कहा कि सरकार जनता के साथ है। सभी समस्याओं का प्राथमिकता से निस्तारण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिले में जल्द मोबाइल टवर लगाए जाएंगे।
टूटी पाइप लाइन को जल्द ठीक करे जल संस्थान
कपकोट। शिविर में डीएम ने ईई जल संस्थान को भू-स्खलन से रमाणी पेयजल योजना की दो टूटी पाइपों को तत्काल वैण्डिंग कर पेयजल सुचारु करने व दो दिन में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। उन्होंने पीएमजीएसवाई द्वारा सड़क निर्माण से ध्वस्त भनार पेयजल योजना का भी दो दिन में मरम्मत कार्य कर पेयजल सुचारू करने के निर्देश दिए।
ये रहे मौजूदरू शिविर में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राम सिंह कोरंगा, जिला पंचायत सदस्य हरीश ऐठानी, ज्येष्ठ प्रमुख हरीश मेहरा, पुलिस अधीक्षक अमित श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी सीएस इमलाल, जिला विकास अधिकारी संगीता आर्या, उपजिलाधिकारी मोनिका, मुख्य षि अधिकारी एसएस वर्मा, समाज कल्याण अधिकारी हेम तिवारी, महाप्रबंधक उद्योग जीपी दुर्गापाल, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी ड़ आर चंद्रा, जिला पूर्ति अधिकारी मनोज बर्द्धन, जल संस्थान के ईई सीएस देवड़ी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!