देश-विदेश

जहरीली शराब से 33 मौतेंरू नीतीश बोले- अगर गलत चीज का इस्तेमाल होगा तो ऐसी स्थिति आएगी, करेंगे सख्त कार्रवाई

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पटना , एजेंसी। बिहार में शराब से हुई मौतों पर सीएम नीतीश कुमार ने विपक्ष के आरोपों का जवाब दिया। नीतीश ने कहा, मैं बार-बार कह रहा हूं कि अगर आप गलत चीज का इस्तेमाल करेंगे तो ऐसी स्थिति आएगी। मैंने अधिकारियों से बात की है, त्योहार के बाद इस पर विस्तार से समीक्षा होगी। उन्होंने कहा कि एक र्केपेन चलाए जाने की जरूरत है कि बताया जाए कि शराब खराब है और इस पर पाबंदी सही है। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई है।
वहीं, बिहार सरकार के मंत्री जनक चमार ने घटना स्थल का दौरा किया और नकली शराब के बहाने साजिश करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इसके सेवन करने वाले लोग गरीब हैं। जब कार्रवाई और छापेमारी की जाती है, तो कमजोरों को पकड़ा जाता है। कार्रवाई के चलते कमजोर लोग मर जाते हैं। उन्होंने कहा कि लोगों में पुलिस का खौफ नहीं दिख रहा है।
गोपालगंज के दौरे के दौरान मंत्री ने कहा कि गोपालगंज में मृतकों के परिजनों से मुलाकात कर हर संभव मदद करने का भरोसा दिया और अस्पतालों में भर्ती मरीजों के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है।
वहीं, बिहार सरकार के मंत्री सुनील कुमार 21 लोगों की मौत की पुष्टि की है, जिसमें 11 मौतें गोपालगंज और 10 मौतें बेतिया में हुई है। हालांकि, पूर्वी चंपारण (बेतिया) के जिला अधिकारी कुंदन कुमार ने आठ मौत की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया इन लोगों की मौत जहरीली शराब सेवन करने से हुई है। बता दें कि बिहार में 15 दिन में जहरीली शराब पीने से 33 लोगों की मौत हो गई
विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने शराबबंदी से मौतों के लिए नीतीश सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा, जहरीली शराब से बिहार में दीवाली के दिन सरकार द्वारा 35 से अधिक लोग मारे गए। किसी की सनक से बिहार में कागजों पर शराबबंदी है अन्यथा खुली टूट है क्योंकि ब्लैक में मौज और लूट है।
तेजस्वी ने नीतीश कुमार के पुराने बयान का वीडियो भी ट्वीट किया है जिसमें वो कहते नजर आ रहे हैं -गड़बड़ चीज पीएंगे, तो यही होगा। कितना मना करने के बाद भी पीते हैं। साल 2016 से हमने शराबबंदी को सख्ती से लागू किया हुआ है। लोगों का अधिकांश हिस्सा शराबबंदी के पक्ष में है। चंद लोगों से अपील है जो पीते हैं मत पीजिए। कुछ तो गड़बड़ होगा ही। कुछ लोगों की गड़बड़ी करने की प्रवृत्ति होती है। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि गड़बड़ करने वाले चंद लोगों को सजा मिलती है। जेल भी जाते हैं। लोगों से आग्रह कि इससे दूर रहें। शराबबंदी पर कुछ लोग मेरे खिलाफ बोलते हैं लेकिन चिंता नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!