देश-विदेश

40 किसान संगठनों की बैठक हुई रद्द

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-बुधवार को दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर होनी थी बैठक
-अब चार दिसंबर को होगी बैठक, बनेगी आगे की रणनीति
नई दिल्ली, एजेंसी : दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर गत बुधवार बुलाई गई 40 किसान संगठनों की बैठक रद्द हो गई। इस बैठक में एमएसपी कमेटी और कृषि कानूनों की वापसी के बाद आंदोलन के भविष्य को लेकर चर्चा होनी थी। यह बैठक ऐसे समय में रद्द हुई, जब किसान आंदोलन में फूट की खबरें भी आ रही हैं। माना जा रहा है कि पंजाब के अधिकतर किसान अब आंदोलन को खत्म करने के पक्ष में हैं। हालांकि, इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने एक बार फिर से दोहराया है कि उनका आंदोलन जारी रहेगा। इसके अलावा अब चार दिसंबर को संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक भी होनी है। बता दें कि संसद में सोमवार को कृषि कानूनों को निरस्त किए जाने संबंधी विधेयक को पारित कर दिया गया था।
संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक रद्द होने के सवाल पर राकेश टिकैत ने कहा, बैठक चार दिसंबर को होनी है। बुधवार की बैठक किसान संगठनों के बीच की थी। उन्होंने कहा कि सरकार ने अभी तक सारी मांगे नहीं मानी हैं, इसलिए आंदोलन जारी रहेगा। टिकैत ने कहा कि चार दिसंबर को होने वाली बैठक में आंदोलन के आगे की रूपरेखा तैयार की जाएगी।

———————–
पैकेज करें…

एमएसपी : समिति के लिए किसान मोर्चा से मांगे पांच नाम
नई दिल्ली, एजेंसी : केंद्र सरकार ने संयुक्त किसान मोर्चा से न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) गारंटी कानून के लिए बनाई जाने वाली समिति के लिए पांच लोगों के नाम मांगे हैं, लेकिन मोर्चा ने अभी नाम तय नहीं किए हैं। मोर्चा चार दिसंबर को होने वाली बैठक में इन नामों के साथ ही आंदोलन को दिशा देने संबंधी अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर फैसला लेगा। निहंग बाबा बलविंद्र ने कहा कि वे सभी संगतों से बातचीत कर रहे हैं। संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) के नेता डा. दर्शनपाल ने कहा कि केंद्र ने मोर्चा से पांच नाम एमएसपी मुद्दे पर विचार करने वाली समिति के लिए मांगे हैं, लेकिन हमने अभी नामों पर फैसला नहीं किया है।
—————————-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!