उत्तराखंड

आईपीएल में सट्टा लगवा रहे बुकी समेत 8 व्यक्ति गिरफ्तार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। आईपीएल मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मैच में सट्टा लगवा रहे बुकी समेत आठ व्यक्तियों को पटेल नगर कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से सट्टे के एक लाख 34 हजार रुपये, सात स्मार्ट फोन, तीन साधारण फोन व एक रजिस्टर भी बरामद किया गया है।
एएसपी हिमांशु वर्मा के अनुसार, गुरुवार शाम उन्हें सूचना मिली कि कबाड़ी बाजार स्थित एक मकान में सट्टा लगाया जा रहा है। पुलिस ने दबिश दी तो वहां आठ लोग क्रिकेट मैच में अनलाइन सट्टा लगवा रहे थे। पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों की पहचान अब्दुल सत्तार निवासी हरबंशवाला वसंत विहार, मनवर निवासी सरस्वती लोक ब्राह्मणवाला, फरीद निवासी ब्राह्मणवाला, आबिद निवासी महबूब कालोनी ब्राह्मणवाला, सोनू निवासी चमनपुरी, महबूब अली निवासी महबूब कलोनी ब्राह्मणवाला, सौरभ जायसवाल निवासी लक्खीबाग व मोहम्मद निवासी महबूब कालोनी ब्राह्मणवाला के रूप में हुई है।
चार साल से लगवा रहा सट्टा- आरोपित बुकी सौरभ जायसवाल ने पुलिस को बताया कि वह पिछले चार साल से एक अन्य साथी के साथ मिलकर अनलाइन सट्टा लगवाता आ रहा है। सौरभ के अनुसार वह क्रिकेट एक्सचेंज एप के माध्यम से सट्टा लगवाता है। 20 ओवर के मैच में तीन सेशन के हिसाब से मैच में सट्टा लगाया जाता है। पहला सेशन एक से छह ओवर, दूसरा छह से दस ओवर और तीसरा 15 से 20 ओवर में चलता है। किस सेशन में टीम कितने रन बनाएगी, इस पर सट्टा लगाया जाता। जीतने पर सट्टे में लगाई राशि का दोगुना दिया जाता। चेन्नई की टीम हैदराबाद से काफी मजबूत है तो उस पर 10 हजार लगाने पर 600 रुपये अतिरिक्त दिए जा रहे थे। इसी प्रकार अन्य टीमों के लिए भी भाव तय किया जाता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!