कोटद्वार-पौड़ी

80 वर्ष के बुजुर्ग व दिव्यांग घर पर ही कर सकेंगे मतदान

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-जिला निर्वाचन अधिकारी ने ली राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि व संबंधित नोडल अधिकारियों की बैठक
जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी : जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे की अध्यक्षता में सोमवार देर शाम विकास भवन सभागार में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि व संबंधित नोडल अधिकारियों के साथ बैठक हुई। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि 16 जनवरी तक कोई भी रैली, जनसभा आयोजित नहीं होंगी। साथ ही 80 से ऊपर आयुवर्ग के बुजुर्ग व दिव्यांगों को घर-घर जाकर वेलेट पेपर उपलब्ध कराया जाएगा, जिससे वह घर में ही रहकर मतदान कर सकेंगे।
बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि चुनाव सामग्री के लिए रेट लिस्ट निर्धारित की गई है और जल्द ही प्रतिनिधियों को भी उपलब्ध कराई जाएगी। कहा कि 31 बूथ ऐसे हैं जहां व्यवस्था कम हैं, ऐसे बूथों में संबंधित नोडल अधिकारी द्वारा टैंट की व्यवस्था की जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. जोगदंडे ने कहा कि मतदान करते समय आईडी कार्ड जरूरी है। उन्होंने कहा कि एक ही बूथ में 1200 से अधिक मतदाता होने पर 50 प्रतिशत के लिए उसी परिसर में सहायक मतदेय बूथ बनाया गया है। उन्होंने पार्टी प्रतिनिधियों को कहा कि मतदाताओं को सहायक मतदेय स्थलों की जानकारी अवश्य दें। इसके अलावा उन्होंने कहा कि प्रत्याशी नामांकन करते समय नामांकन कक्ष में अपने साथ दो व्यक्ति शामिल कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि समस्त विधानसभा में 01-01 महिला पोलिंग पार्टियां शामिल रहेगी। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी प्रशांत कुमार, डीएफओ मुकेश कुमार, राजनैतिक पार्टी से राजेन्द्र रावत, महंगी राम सहित अन्य उपस्थित रहे।

कोटद्वार विधानसभा : राजनैतिक दल करें कोविड गाइडलाइन का पालन
-सोमवार देर शाम कोटद्वार प्रशासन ने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों संग की बैठक
-आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर दिए आवश्यक दिशा-निर्देश
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता की घोषणा के साथ ही प्रदेश में धारा 144 भी लागू हो गई है। जिसे लेकर कोटद्वार में भी प्रशासन ने कमर कस ली है। गत सोमवार को देर शाम प्रशासन ने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि व संबंधित नोडल अधिकारियों के साथ बैठक कर आचार संहिता के साथ ही कोविड गाइडलाइन का पालन करने के दिशा-निर्देश दिए।
तहसील सभागार में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को प्रचार सामग्री, बूथ, एमसीएमसी, वेलेट पेपर, कोविड गाइडलाइन, नामांकन प्रक्रिया सहित अन्य की विस्तृत जानकारी दी गई। बताया कि आचार संहिता लागू होने से 16 जनवरी तक कोई भी रैली, जनसभा आयोजित नहीं होंगी। साथ ही बताया गया कि समस्त बूथों में पेयजल, विद्युत, शौचालय, रैम्प की व्यवस्था पूर्ण रूप से की गई है। बताया कि मतदान करते समय आईडी कार्ड जरूरी है। साथ ही सरकारी संपति पर पार्टी अपना नाम, चिह्न दर्ज नही कर सकती है, ऐसा करने पर आचार संहिता उल्लंघन के तहत कार्रवाई की जाएगी। चनाव प्रक्रिया के समय सभी लोगों को कोविड गाइडलाइन का अनुपालन करना अनिवार्य होगा। इस दौरान नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया कि बूथों के बाहर गोले बनाएं, जिससे कोविड गाइडलाइन का अनुपालन हो सके। तहसीलदार विकास अवस्थी ने बताया कि सभी से कोविड गाइडलाइन का कड़ाई के साथ पालन करने को कहा गया है। लापरवाही पाए जाने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!