देश-विदेश

पुलवामा और पाकिस्तान के नाम पर वोट दीजिएगा तो आपके गांव में स्कूल कैसे बनेगा: प्रशांत किशोर

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

गोपालगंज, एजेंसी। जन सुराज पदयात्रा के 126वें दिन की शुरुआत गोपालगंज के गांधी कालेज मैदान में पदयात्रा शिविर में सर्वधर्म प्रार्थना से हुई। इसके बाद राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर पदयात्रियों के साथ गोपालगंज नगर परिषद क्षेत्र से पदयात्रा के लिए निकले।
शनिवार को प्रशांत किशोर की पदयात्रा का जिले में 21वां दिन व आखिरी दिन रहा। चौनपट्टी गांव में जनसंवाद करते हुए प्रशांत किशोर ने जनता से कहा कि आप अगर अपने बच्चों की चिंता नहीं कीजिएगा तो दुनिया में कोई आपके बच्चे की चिंता नहीं करेगा।
उन्होंने कहा कि पांच वर्ष जनता बैठकर शिक्षा और रोजगार से जुड़ी समस्याओं पर बातचीत करती है, लेकिन जिस दिन मतदान होता है, उस दिन जनता सब भूल जाती है। वोट सिर्फ जाति और धर्म के नाम पर दिया जाता है, जो जाति से बच जाते हैंय वह हिंदू, मुसलमान, चीन-पाकिस्तान और पुलवामा के नाम पर वोट देते हैं।
प्रशांत किशोर ने पिछले लोकसभा चुनाव की याद दिलाते हुए कहा कि जिस नेता को चुनाव से पहले तक जनता गाली दे रही होती है, उसी नेता को जनता सब भूलकर वोट दे आती है। उन्होंने कहा कि लोगों ने मोदी के नाम पर, पाकिस्तान और पुलवामा के नाम पर वोट दिया, जब पुलवामा और पाकिस्तान के नाम पर वोट दीजिएगा तो आपके गांव में स्कूल कैसे बनेगा।
प्रशांत किशोर ने हुए कहा कि आपका लड़का नहीं पढ़ रहा है, आपके घर के लोग बाहर मजदूरी कर रहे हैं। आपके लोग पढ़-लिखकर घर बैठे हुए हैं और आपको उसकी चिंता ही नहीं है। देखिए लालू प्रसाद यादव का लड़का दसवीं पास नहीं किया है, तब भी लालू को चिंता है कि उनका लड़का मुख्यमंत्री बने। इसमें कोई दिक्कत नहीं है कि लालू को अपने लड़के की चिंता है।
दिक्कत इस बात से है कि आपका लड़का दसवीं पास कर लिया, बीए-एमए कर लिया और उसको चपरासी की भी नौकरी नहीं मिल रही है और आपको कोई चिंता ही नहीं है। उन्होंने जनता से कहा कि आप लोग जाति और धर्म के नशे में खोए हुए हैं। अगर चिंता होती तो वोट उसको देते जो आपके लड़कों की पढ़ाई की व्यवस्था करता। प्रशांत किशोर ने जनता से सवाल पूछते हुए कहा कि आप को वोट किस मुद्दे पर देना चाहिए, पांच किलो अनाज पर या बच्चों की पढ़ाई पर?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!