कोटद्वार-पौड़ी

राष्ट्रीय राजमार्ग पर धमका हाथियों का झुंड, यातायात हुआ बाधित

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : कोटद्वार-दुगड्डा के मध्य राष्ट्रीय राजमार्ग पर हाथियों की धमक थमने का नाम नहीं ले रही। गुरुवार सुबह हाथियों का एक झुंड सिद्धबली मंदिर के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग पर आ धमका। हाथियों के कारण करीब आधे घंटे तक राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम की स्थिति बनी रही।
गुरुवार सुबह करीब सात बजे सिद्धबली मंदिर के समीप खोह नदी से पानी पीकर हाथियों का एक झुंड कार्बेट टाइगर रिसेप्शन सेंटर के सामने राष्ट्रीय राजमार्ग पर आ गया। जिस कारण राजमार्ग पर करीब आधे घंटे तक जाम लगा रहा। इससे पूर्व, तड़के से ही हाथी नदी में अठखेलियां करते नजर आए। सुबह की सैर पर निकले लोगों ने भी हाथियों के वीडियो बना उसे सोशल मीडिया पर वायरल किया।

उमस से परेशान गजराज
बताना जरूरी है कि भारी उमस के कारण हाथी लगातार राष्ट्रीय राजमार्ग से होकर खोह नदी में उतर रहे हैं। इस दौरान यदि लोग अथवा वाहन चालक लापरवाही करेंगे तो वह जीवन के लिए घातक हो सकती है। सबसे अधिक खतरा दोपहिया वाहन चालकों को बना रहता है। पूर्व में हाथी कई वाहन चालकों को दौड़ा भी चुके हैं।

पानी की कमी से जानवर बेहाल
गर्मी व उमस से जानवरों को परेशानी हो रही थी। नदियों के सूखने की वजह से जानवरों को खोह नदी का सहारा लेना पड़ रहा है। हाथी से लेकर हिरण तक इस नदी का रुख गर्मी से राहत पाने के लिए कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!