बिग ब्रेकिंग

आबकारी विभाग ने 72 और पुलिस 28 ने बोतल अवैध अंग्रेजी शराब पकड़ी, दो गिरफ्तार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। आबकारी विभाग ने 72 और पुलिस ने 24 बोतल अवैध अंग्रेजी शराब के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही शराब तस्करी में प्रयुक्त वाहन को भी सीज कर दिया है। दुगड्डा पुलिस ने 28 बोतल अंग्रेजी शराब के साथ एक युवक को चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किया है। जबकि आबकारी विभाग की टीम ने मुखविर की सूचना पर सेंधीखाल से एक व्यक्ति के घर से 6 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब की बरामद की है।
दुगड्डा पुलिस चौकी प्रभारी ओमप्रकाश ने बताया कि अपराधों की रोकथाम, नशे की बढ़ती प्रवृत्ति पर अंकुश लगाने व अवैध तरीके से नशीले पदार्थों की बिक्री पर रोकने लगाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। शनिवार सुबह वह पुलिस टीम के साथ वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान एक मैक्स वाहन से 28 बोतल अंग्रजी शराब की बरामद हुई। जिस पर पुलिस टीम वाहन चालक को गिरफ्तार कर चौकी ले आई। जहां पुलिस पूछताछ में चालक ने अपना नाम शुभम सिंह रावत निवासी भेडगांव संगलाकोटी थाना सतपुली बताया। चौकी प्रभारी ओमप्रकाश ने बताया कि अभियुक्त के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। जबकि वाहन को सीज कर लिया है। गत शुक्रवार को भी दुगड्डा पुलिस ने अवैध शराब के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया था। पुलिस टीम में चौकी प्रभारी ओमप्रकाश, कांस्टेबल मोहन सिंह, मनोज सिंह आदि शामिल थे।
जिला आबकारी द्वारा अवैध शराब के कारोबार पर अंकुश लगाने हेतु छापामारी अभियान के तहत शनिवार को मुखबिर की सूचना पर आबकारी निरीक्षक कोटद्वार ने टीम के साथ सेंधीखाल, ब्लॉक दुगड्डा, तहसील लैंसडौन में दबिश दी। इस दौरान टीम ने वहां से अभियुक्त रजनीश जदली के घर से 6 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब की बरामद की गई। अभियुक्त को टीम ने पकड़ लिया है। जिला आबकारी अधिकारी राजेंद्र लाल ने बताया कि आगे कार्यवाही चल रही है। छापामारी अभियान में आनंद सिंह आबकारी निरीक्षक क्षेत्र-2 कोटद्वार, सिपाही अजब सिंह, प्रधान विकास रावत, विकास नैथानी, प्रमोद कुमार, कादंबरी आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!