उत्तराखंड

अभाकिस ने की केंद्र सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रुद्रप्रयाग। अखिल भारतीय किसान सभा गुप्तकाशी मंडल का सातवां मंडल सम्मेलन गुप्तकाशी में संपन्न हुआ। इस दौरान वक्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। साथ ही एक साल में शहीद हुए किसानों के लिए शोक सभा आयोजित कर दो मिनट का मौन रखा गया। बाद में सम्मेलन में 25 सदस्यीय मंडल कमेटी का गठन किया गया।
गायत्री होटल गुप्तकाशी में किसान सभा के मंडल के नेता सुरेंद्र सिंह राणा की अध्यक्षता में आयोजित सम्मेलन में सबसे पहले शुरूआरत किसान सभा के मंडल नेता सुंदर सिंह राणा द्वारा झंडारोहण कर की गई। जबकि इस दौरान सालभर में शहीद हुए किसानों के लिए दो मिनट का मौन रखा गया। सम्मेलन में बतौर पर्यवेक्षक किसान सभा के प्रांतीय महामंत्री गंगाधर नौटियाल ने उद्घाटन करते हुए किसान सभा की स्थापना काल को लेकर व्यापक चर्चा की।
केंद्र सरकार द्वारा देश के रेलवे स्टेशन, हवाई अड्डे, शिक्षा, स्वास्थ्य, किसानों की मंडी बेच दी गई है। सम्मेलन में किसान सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष राजाराम सेमवाल ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार की किसान विरोधी नीतियों के चलते 2014 से अब तक कई किसानों ने आत्महत्या कर दी है। किसान आंदोलन में किसान शहीद हुए हैं। आज जिस तरह से कमरतोड़ महंगाई हो गई है उसमें आम जनता और किसानों का जीना मुश्किल हो गया है। सम्मेलन को सीटू के जिला मंत्री वीरेंद्र गोस्वामी, जिला अध्यक्ष दौलत सिंह रावत, कोषाध्यक्ष अषाढ़ सिंह धिरवाण ने संबोधित किया।
सम्मेलन के अंत में 25 सदस्य मंडल कमेटी का चुनाव किया गया जिसमें इंद्र लाल को मंडल अध्यक्ष चुना गया। जबकि सदानंद कोटवाल और कमलेश्वरी देवी को उपाध्यक्ष, सुंदर सिंह राणा को मंडल सचिव, रजनी देवी, ममता देवी को सह सचिव, कुंवर सिंह गुसाईं को मंडल कोषाध्यक्ष चुना गया। कैलाश चंद्र पुरोहित पूर्व प्रधान ल्वारा, चंद्रमणि, दयाल सिंह मेहरा, बलवंत लाल, नीलम देवी, हुकम सिंह, मनोहर सिंह, मेधा को मंडल काउंसिल सदस्य चुना गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!