उत्तराखंड

अवैध संबंध के संदेह में की थी पत्नी की हत्या, आरोपी पति गिरफ्तार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हरिद्वार। किसी गैर मर्द से अवैध संबंध के शक के चलते ही दिहाड़ी मजदूर जगतपाल ने अपनी पत्नी राधिका की हत्या की थी। श्यामपुर पुलिस एवं सीआईयू की संयुक्त टीम ने आरोपी पति जगतपाल को बदायूं यूपी से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त दुपट्टा, चाकू एवं धारदार हथियार बरामद हुए हैं।
जिला पुलिस कार्यालय सभागार में जानकारी देते हुए एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि आठ अप्रैल की रात को गांव गाजीवाला निवासी राधिका की उसके पति जगतपाल ने बेरहमी से हत्या कर दी थी। हत्या का पता उस समय चला था जब देर रात मकान मालकिन कविता वापस घर लौटकर आई थी। मृतका का गला दबाकर हत्या की गई थी और उसके चेहरे पर धारदार हथियार से कई घाव किए जाने की बात सामने आई थी। एसएसपी ने बताया कि मकान मालकिन की शिकायत पर मृतका के पति के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे थे। बताया कि बुधवार को श्यामपुर पुलिस एवं सीआईयू टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए आरोपी जगतपाल को उसके गृह जनपद बदायूं से दबोच लिया। यहां लाकर की गई पूछताछ में आरोपी ने कबूला कि उसे अपनी पत्नी के किसी दूसरे मर्द से संबंध होने का संदेह था। इस बात को लेकर उनके बीच तकरार होती रहती थी। शक के कारण ही उसने अपनी पत्नी की दुपट्टे से गला दबाकर हत्या कर दी। जिसके बाद चाकू एवं एक अन्य धारदार हथियार से चेहरे पर भी वार किए थे। इस दौरान एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह, एसओ विनोद थपलियाल मौजूद रहे।
72 घंटे में किया पुलिस ने हत्या का खुलासा
हरिद्वार। राधिका हत्याकांड का 72 घंटे के अंदर खुलासा कर देने पर एसएसपी ने अधीनस्थों की पीठ थपथपाई है। दरअसल, आरोपी जगतपाल के संबंध में महज इतनी भर ही जानकारी दी थी कि वह मूल रुप से बदायूं का निवासी है। लेकिन सही ठौर ठिकाना पुलिस को मालूम नहीं था। लेकिन इलेक्ट्रोनिक्स सर्विलांस ने पुलिस की राह आसान कर दी और बदायूं पहुंच चुके आरोपी को पुलिस धर दबोचा।
पति ने की थी आत्महत्या की कोशिश
हरिद्वार। पत्नी से रोजाना होने वाले विवाद से जगतपाल बेहद आजिज आ चुका था। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कुछ दिन पूर्व उसने अपने हाथ की नस काटकर आत्महत्या की कोशिश भी की थी। लेकिन वह बच गया था। इसके बाद से वह परेशान चल रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!