कोटद्वार-पौड़ी

अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. जोगदण्डे ने परखी चुनाव की तैयारियां

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

एसीईओ ने ईवीएम स्ट्रॉग रुम, डिपार्चर स्थल कण्डोलिया मैदान और मतदेय स्थलों का किया निरीक्षण
जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी : अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तराखण्ड डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने जिला निर्वाचन टीम द्वारा जनपद स्तर पर लोकसभा चुनाव प्रबंधन से संबंधित की गयी तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने चुनाव को व्यवस्थित और पारदर्शी तरीके से संपादन के निर्देश अधिकारियों को दिये।
अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तराखण्ड ने सर्वप्रभम जीआईसी में ईवीएम स्ट्रॉंग रुम का स्थलीय निरीक्षण करते हुए संबंधित नोडल अधिकारियों से अरेंजमेंट की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने केन्द्र पर व्यवस्थित तरीके से कार्यों को संपादन करने के लिए मूलभूत बातों को संज्ञान में लाते हुए कहा कि केन्द्र पर कार्मिकों के ठहरने, रिसिविंग सेंटर, ईवीएम जमा करने से लेकर प्रोटोकॉल के अनुरुप त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाय। कार्मिकों के लिए खान-पान, वॉशरुम, बैरियर पर व्यवस्थित आवागमन हेतु ठीक से प्लान बनाकर उसको लागू किया जाय। इसके पश्चात उन्होंने राजकीय मॉडल जूनियर हाई स्कूल और श्रीनगर रोड पर कृषि एवं भूमि संरक्षण केन्द्र पौड़ी मतदेय स्थल का स्थलीय निरीक्षण करते हुए संबंधित बीएलओ से मतदाता पर्ची वितरण और मतदाताओं से संबंधित विवरण की जानकारी लेते हुए सभी को मतदान स्लीप उपलब्ध कराने को कहा। अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने इस दौरान कण्डोलिया मैदान का स्थलीय निरीक्षण करते हुए वहां पर मतदान डिपार्चर पार्टियों से संबंधित व्यवस्थाओं की जानकारी लेते हुए निर्देशित किया कि मतदान पार्टियों को मतदान की सामग्री सुलभता से प्राप्त हो सके और सामग्री का ठीक से मिलान करने के लिए उसको प्रर्याप्त स्पेस मिले इसका ध्यान रखा जाय साथ हीं स्थल पर पार्किंग, वॉशरुम, पेयजल और खान-पान का भी बेहतर प्रबंधन हो। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पाण्डेय, संयुक्त मजिस्ट्रेट अनामिका, उप जिला निर्वाचन अधिकारी ईला गिरी सहित संबंधित नोडल अधिकारी उपस्थित थे।

अधिकारी चुनाव को लेकर गंभीरता से काय करें
अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तराखण्ड डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने कलेक्ट्रेट सभागार में लोकसभा चुनाव के नोडल अधिकारियों की बैठक लेते हुए उनसे उनकी तैयारियों के संबंध में जानकारी लेते हुए निर्देश दिये कि सभी नोडल अधिकारी गाइडलाइन के अनुरुप चुनाव की समय से तैयारी पूर्ण कर लें तथा चुनाव को व्यवस्थित, पारदर्शी और प्रभावी तरीके से संपादित करवाने के लिए गंभीरता से कार्य करें। बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग तथा मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के दिशा-निर्देशों के अनुरुप जनपद में चुनाव संपादन की तैयारियां की गयी है तथा प्रोटोकॉल के अनुरुप चुनाव से संबंधित कार्य संपादित किये जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!