बिग ब्रेकिंग

दिल्ली में कोरोना: निजी स्कूलों के लिए एडवायजरी जारी, शिक्षा निदेशालय ने कहा- मामले मिलने पर बंद करें संस्थान

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली , एजेंसी। शिक्षा निदेशालय, दिल्ली सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सभी निजी स्कूलों को दिशा-निर्देश जारी किए हैं। निदेशालय ने कहा कि कोरोना का मामला स्कूल प्राधिकरण के सामने आता है तो उसे शिक्षा निदेशालय और संबंधित विंग या स्कूल को सूचित किया जाना चाहिए। साथ ही विंग को या फिर मामलों को देखते हुए पूरे स्कूल कुछ समय के लिए बंद कर देना चाहिए।
इससे पहले गाजियाबाद और नोएडा में छात्रों व शिक्षकों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद दिल्ली के कुछ निजी स्कूलों में भी शिक्षक और छात्रों संक्रमित हो रहे हैं। इसके चलते स्कूल को बंद कर छात्रों को छुट्टी पर भेज दिया गया है। बच्चों में संक्रमण के मामले बढ़ने के चलते अभिभावक चिंता में आ गए हैं। करीब 12 दिन बाद स्कूलों में सीबीएसई की दसवीं व बारहवीं की परीक्षाएं भी शुरू होनी है। ऐसे में अभिभावकों की चिंता ज्यादा बढ़ी हुई है। एनसीआर के स्कूलों में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने पर दिल्ली के स्कूलों ने सतर्कता बढ़ा दी है। स्कूलों ने हरकत में आते हुए कोविड प्रोटोकल का पालन कराने पर जोर देना शुरू कर दिया है, वहीं अभिभावकों के लिए भी रिमाइंडर भेजे जा रहे हैं।
एनसीआर के स्कूलों में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद अब दिल्ली के स्कूलों में भी केस मिलने लगे हैं। गंगाराम रोड से नामी निजी स्कूल में एक शिक्षक संक्रमित हो गया है। प्रबंधन ने सतर्कता बरतते हुए स्कूल को बंद कर दिया है। स्कूल प्रशासन को मंगलवार को एक शिक्षक के संक्रमित होने की जानकारी मिली थी, इसलिए बुधवार को स्कूल बंद रहा। किसी अन्य शिक्षक व छात्र में संक्रमण का मामला अभी सामने नहीं आया है। स्कूल को अब सोमवार को खोला जाएगा। वहीं, दक्षिणी दिल्ली के एक स्कूल में भी शिक्षक और छात्रों के संक्रमित होने की जानकारी सामने आई। इस स्कूल को भी फिलहाल बंद किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!