देश-विदेश

बेंगलुरू में वोट डालने के बाद निर्मला सीतारमण बोलीं, ‘विपक्ष को महंगाई पर बोलने का हक नहीं’

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

बेंगलुरू, एजेंसी। केंद्रीय वित्त मंत्री बुधवार को बेंगलुरू के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डालने के लिए शुरुआती मतदाताओं में से एक थीं। इस मौके पर उन्होंने कहा कि जनता पर महंगाई का बोझ नहीं होना चाहिए, हालांकि विपक्ष को इस मुद्दे पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है।
निर्मला सीतारमण ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, ‘महंगाई पर मैं जनता के साथ हूं कि हां, उन पर बोझ नहीं पड़ना चाहिए, लेकिन विपक्ष को (इस पर बोलने का) अधिकार नहीं है। उन्हें अपने कार्यकाल को देखना चाहिए।’ कर्नाटक विधानसभा चुनाव में यहां अपना वोट डाला। केंद्रीय मंत्री ने बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने के कांग्रेस के वादे को भी ‘मूर्खता का उदाहरण’ करार दिया।
केंद्रीय मंत्री ने बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने के कांग्रेस के वादे को भी ‘मूर्खता का उदाहरण’ करार दिया। उन्होंने कहा, ‘हम हमेशा हनुमान चालीसा पढ़ते हैं और बजरंगबली की पूजा करते हैं, लेकिन वे (कांग्रेस) चुनाव के दौरान ऐसा करते हैं। उन्होंने अपने घोषणापत्र में इसका उल्लेख किया है, यह मूर्खता का एक उदाहरण है।’
सत्तारूढ़ भाजपा को हराकर राज्य में सत्ता में वापसी की उम्मीद कर रही कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणापत्र में नफरत फैलाने वाले व्यक्तियों, संगठनों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई की घोषणा की थी। कांग्रेस पार्टी ने पिछले हफ्ते अपने घोषणापत्र में कहा था कि वह बजरंग दल, पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया और अन्य जैसे संगठनों पर प्रतिबंध लगाने सहित कानून के अनुसार ‘निर्णायक कार्रवाई’ करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!