बिग ब्रेकिंग

दिल्ली के बाद पंजाब और हरियाणा में भी बढ़ा लॉकडाउन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

0- पाबंदियोें को सख्ती से लागू करने के दिए निर्देश
नई दिल्ली । दिल्ली के बाद अब पंजाब और हरियाणा में भी लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। लगातार कोरोना मामलों में हो रही बढ़ोतरी के चलते यह फैसला लिया गया है। हरियाणा सरकार इस बार लॉकडाउन को महामारी अलर्ट/सुरक्षित हरियाणा के तौर पर उल्लेख कर रही है। राज्य सरकार ने अब राज्य में लॉकडाउन को 24 मई तक बढ़ा दिया है।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को पानीपत में जनता का फैसला बताते हुए लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान किया। बाद में हरियाणा के गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने ट्वीट करते हुए कहा कि महामरी अलर्ट/सुरक्षित हरियाणा 17 मई से 24 मई तक बढ़ा दिया गया है। नियमों को लागू करने के लिए कड़े कदम उठाए जाएंगे। वहीं, विज ने पिछले रविवार को लॉकडाउन को 10 मई से 17 मई तक विस्तारित कर दिया था।
वहीं, पंजाब में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने 31 मई तक कोरोना कर्फ्यू को बढ़ा दिया है। रविवार को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सभी मौजूदा प्रतिबंधों को 31 मई तक बढ़ाने के आदेश दिए हैं। कैप्टन ने राज्य के सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोविड प्रतिबंधों को सख्ती से लागू किया जाए। दुकानों को चरणबद्ध तरीके से खुलने देने के ऐलान के अलावा मुख्यमंत्री ने आवास क्षेत्र के लिए कई प्रोत्साहन/रियायतों की घोषणा की। कोविड-19 के तेजी से बढ़ रहे मामलों के बीच उन्होंने सरकारी विद्यालयों में बस 50 प्रतिशत शिक्षकों के आने और बाकी के घर से ऑनलाइन कक्षाएं लेने का आदेश दिया।
इससे पहले रविवार को देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने फिर लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान किया। लॉकडाउन एक हफ्ते के लिए बढ़ाया गया है जो 24 मई की सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। इस बाबत दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन एक हफ्ते के लिए बढ़ाया जा रहा है। अगले सोमवार सुबह 5 बजे तक के लिए पाबंदियां जारी रहेंगी। इसके साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के लगभग 6500 मामले आए हैं। पॉजिटिविटी रेट 1 फीसदी और कम होकर 10 फीसदी के करीब आ गया है।
दिल्ली में कोरोना वायरस की दूसरी लहर को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 18 अप्रैल को छह दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी और अब तक वह पांच बार इसे बढ़ा चुके हैं। जबकि मौजूदा लॉकडाउन सोमवार यानी 24 मई को सुबह पांच बजे तक लागू रहेगा। इस दौरान पहले की तरह मेट्रो सेवा बंद रहेगी और बाकी सभी पाबंदियां पहले की तरह ही जारी रहेंगी।
00

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!