बिग ब्रेकिंग

तुम मत टूटना, शिवसेना में टूट के बीच आप विधायकों से बोले अरविंद केजरीवाल

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को एमसीडी चुनाव कराए जाने की मांग लेकर विधानसभा में लाए गए प्रस्ताव पर अपनी बात रखते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने महाराष्ट्र में शिवसेना की टूट की ओर इशारा करते हुए कहा कि उन्होंने सबको तोड़ लिया, पूरा देश आम आदमी पार्टी की ओर देख रहा है।
अरविंद केजरीवाल ने महाराष्ट्र या शिवसेना का नाम लिए बिना कहा, पूरे देश के अंदर आज एक एक करके सारी पार्टियां छूटी जा रही हैं। सारी पार्टयां झुकती जा रही हैं। सारी पार्टियां गरिती जा रही हैं। इन्होंने सबको तोड़ लिया। पूरा देश आम आदमी पार्टी की ओर देख रहा है। केवल आम आदमी पार्टी है, जिससे इनकी पैंट गीली होती है। केवल आम आदमी पार्टी है जिससे इनके टप के दोनों नेता डरते हैं। तुम सारे मत टूटना (आप विधायकों की ओर इशारा करते हुए) किसी भी हालत में।
माना जा रहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने यह बातें महाराष्ट्र में शिवसेना में हुई छूट के संदर्भ में कहीं। एकनाथ शिंदे ने शिवसेना के 39 विधायकों के साथ बगावत करके भाजपा के साथ मिलकर सरकार बना ली है। विपक्षी पार्टियों ने आरोप लगाया है कि भाजपा ने ईडी और दूसरी जांच एजेंसियों का डर दिखाकर शिवसेना के दो टुकड़े कर दिए।
हार की डर से एमसीडी चुनाव नहीं कराए जाने का आरोप लगाते हुए अरविंद केजरीवाल ने उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, अभी उदयपुर में बड़ी दर्दनाक घटना हुई, जिसमें दो लोगों ने एक आदमी का सरेआम गला काट दिया। बड़ी गंदी, दर्दनाक घटना है। हम लोगों ने कड़ी निंदा की। हमने मांग की कि दोषियों को कड़ी सजा दी। जब पुलिस दोषियों को पकड़ने गई तो अखबारों, सोशल मीडिया से पता चला कि जिन दो लोगों ने कत्ल किया था उनमें से एक भाजपा नेता था। जम्मू में दो दिन पहले लश्कर का बड़ा आतंकी पकड़ा गया, बताते हैं कि वह भाजपा का वरिष्ठ नेता था। आप लोग गूगल करना, रेपिस्ट इन बीजेपी। बहुत लंबी लिस्ट आती है। मैंने कइयों की प्रेस कन्फ्रेंस में कहते थे कि बीजेपी लुच्चे-लफंगे, गुंडे, मवाली, बलात्कारियों की पार्टी है। अब इसमें आतंकवादी भी शामिल हो रहे हैं।

अगस्त में गिरफ्तार हो जाएंगे मनीष सिसोदिया, समय पर चुनाव न हुए तो हम जाएंगे कोर्ट
नई दिल्ली, एजेंसी। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में भाजपा पर निशाना साधा। कहा कि ये लोग धमकी दे रहें है कि अगस्त अंत तक मनीष सिसोदिया को भी गिरफ्तार करेंगे। मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के 18 लाख बच्चों का भविष्य बनाया है। आपके 19 राज्य के स्कूल एक तरफ और दिल्ली के स्कूल एक तरफ। कहा कि ईडी ने पिछले हफ्ते हमारे एक कार्यकर्ता से दस घंटे तक पूछताछ की थी।
इसके बाद दीवार फिल्म का जिक्र करते और भाजपा पर तंज सकते हुए केजरीवाल ने कहा कि भाजपा के ईडी है, आयकर विभाग है, सीबाआई है, दिल्ली पुलिस है लेकिन दिल्ली के पास उनका बेटा केजरीवाल है। इस बात को दिल्ली की जनता अच्छी तरह जानती है।
इसके बाद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर शहर में एमसीडी चुनाव नहीं कराने के लिए बल प्रयोग करने और गुंडागर्दी करने का आरोप लगाया। कहा कि आम आदमी पार्टी समय पर चुनाव कराने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाएगी।
मानसून सत्र के दूसरे दिन दिल्ली विधानसभा में बोलते हुए केजरीवाल ने दावा किया कि ऐसी बातचीत चल रही है कि दिल्ली को पूर्ण केंद्र शासित प्रदेश में बदला जा सकता है और फिर चुनाव नहीं होंगे। कहा कि एमसीडी के एकीकरण के डेढ़ महीने से अधिक समय बीत चुका है, लेकिन उन्होंने परिसीमन आयोग का गठन नहीं किया है। वे(भाजपा) नहीं चाहते कि चुनाव हो। यह लोकतंत्र के खिलाफ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!