बिग ब्रेकिंग

पौड़ी गढ़वाल के पोखड़ा ब्लॉक के जवान की शहादत के बाद एक और आघात, खेत के लिए किसान भी हुआ शहीद

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add


जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
जनपद पौड़ी गढ़वाल के पोखड़ा से आज शुक्रवार को आई दो बुरी खबरों में जहां सेना का एक जवान सीमा की सुरक्षा के लिए शहीद हो गया वहीं एक किसान खेत के लिए शहीद हो गया।
जनपद पौड़ी गढ़वाल के पोखड़ा ब्लॉक के सकनोली गांव को मिले पहले आघात में जम्मू कश्मीर के गुलमर्ग में सरहद पर अपना फर्ज निभाते हुए गढ़वाल राइफल्स रेजीमेंटल सेंटर की 11वीं बटालियन के राइफलमैन 23 वर्षीय मंदीप सिंह नेगी निवासी सकनोली पोखड़ा ब्लॉक निवासी शहीद हुए है। उनकी शहादत की खबर सुनकर क्षेत्र में शोक की लहर है। उपजिलाधिकारी चौबट्टाखाल संदीप कुमार ने मंदीप सिंह नेगी के शहीद होने की पुष्टि की है। इसके बाद इसी विकासखंड के ग्राम गोखंड निवासी 54 वर्षीय हर्षलाल पुत्र रेवलीदास खेत में बैलों को ले जाते हुए करंट लगने से शहीद हो गया।
आज शुक्रवार को ही खबर मिली कि जनपद पौड़ी गढ़वाल के पोखड़ा ब्लॉक की गडरी ग्रामसभा के गोखंड गांव निवासी एक किसान की बिजली का करंट लगने से मौत हो गई है। घटना उस समय हुई जब किसान पठोलगांव बैलों को लेकर जा रहा था। घटना सुबह करीब साढ़े सात बजे की है।
घटना के अनुसार पूर्व जिला पंचायत सदस्य पुष्कर जोशी ने बताया कि ग्रामसभा गडरी के अंतर्गत ग्राम गोखंड निवासी 54 वर्षीय हर्षलाल पुत्र रेवलीदास अपने बैलों को लेकर पठोलगांव जा रहा था। जजेड़ी-छौंकीयालधार मार्ग पर वह सड़क में पड़ी बिजली की तार की चपेट में आ गए। करंट लगने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई। गांव में घटना की सूचना मिलने के बाद ग्राम प्रधान बीना देवी, संजय कुमार के साथ हर्षलाल के परिवार के सदस्य मौके पर पहुंचे। संजय कुमार ने बताया कि मौके पर एक पेड़ का ऊपरी हिस्सा जला हुआ है। गुरूवार को विद्युत विभाग के कर्मी इस विद्युत लाइन पर कार्य कर रहे थे। बताया कि संभवत: रात में विद्युत तार टूट कर पेड़ पर गिरी हो और करंट से पेड़ में भी आग लगी हो। उन्होंने बताया कि हर्षलाल का एक हाथ पूरी तरह काला पड़ा हुआ है। संभवत: हर्षलाल ने सड़क के मध्य में पड़ी तार को किनारे हटाने की कोशिश की होगी और करंट लगने से उनकी मौत हो गई। इधर, सूचना मिलने के बाद सतपुली से विद्युत विभाग की टीम मौके के लिए रवाना हो गई है। ग्राम प्रधान बीना देवी, पूर्व क्षेत्र पंचायत प्रमुख सुरेंद्र सिंह रावत, पूर्व जिला पंचायत सदस्य पुष्कर जोशी ने पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग की है। साथ ही पूरे मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!