Uncategorized

आपदाग्रस्त लोगों की सुध नहीं ले रही प्रदेश सरकार : सांसद टम्टा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

अल्मोड़ा। प्रदेश सरकार राज्य के आपदाग्रस्त लोगों की सुध नहीं ले रही है। सरकार ने आपदा से पूर्व कोई उच्च हिमालयी क्षेत्रों में राहत और बचाव के लिए कोई खास तैयारी नहीं की। जिससे आज कई लोगों की जान जा चुकी है तथा सैकड़ों लोग बेघर हो गए हैं। यह बात यहां शिखर होटल में पत्रकारों से वार्ता में राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा ने कही। उन्होंने कहा कि आज पिधौरागढ़ जिले के सीमांत क्षेत्र में लोग प्राकृतिक आपदा से जूझ रहे हैं। जहां पहले खेत खलिहान और बस्ती हुआ करती थी। वहां आपदा के बाद खंडहर बन गए हैं। लेकिन सरकार आपदा पीड़ितों की सुध नहीं ले रही है। कहा कि सरकार ने आपदा के लिए कोई तैयारी नहीं की। जबकि जून माह से मानसून आना शुरू हो जाता है। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा सरकार ने आपदा से पूर्व कोई तैयारी नहीं की। यहां तक की एनडीआरफ और एसडीआरअफ की टीमों को भी तैनात नहीं किया गया। तैयारी नहीं होने से लोगों के सामने खाने और मवेशियों के लिए चारा का संकट खड़ा हो गया है। लोग बेघर हो गए हैं पर अभी तक सरकार ने कोई खास इंतजाम नहीं किया है। इस मौके पर सांसद प्रदीप टम्टा, पूर्व विस अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल, नगर अध्यक्ष पूरन सिंह रौतेला, दिनेश, तारा चंद्र आदि मौजूद रहे।
स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर भी बोला हमला
प्रेस वार्ता में सांसद टम्टा ने कहा कि एक और आपदा और दूसरी और स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर सरकार पूरी तरह फेल हो गई है। सरकार ने बांड सिस्टम को खत्म कर पर्वतीय क्षेत्र के लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।
प्रवासियों के लिए काम नही कर रही सरकारº कुंजवाल
पत्रकार वार्ता में पूर्व विस अध्यक्ष और जागेश्वर विधायक कुंजवाल ने कहा कि सरकार कोरोना काल में प्रवासियों के लिए कोई खास काम नहीं कर रही है। प्रवासी लोगों के लिए भी कोई खाका तैयार नहीं किया गया है। सरकार रोजगार देना तो दूर अभी तक उनका डाटा तक तैयार नहीं कर पाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!