कोटद्वार-पौड़ी

कोटद्वार-दिल्ली के मध्य नई रेल गाड़ी की मिली स्वीकृति

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : कोटद्वार दिल्ली रूट पर एक और रेल गाड़ी चलाने की स्वीकृति मिली है। यह जानकारी राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने अपने ट्विटर पर दी है। श्री बलूनी ने अपने ट्विटर पर रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव के पत्र का हवाला दिया है कि कोटद्वार-दिल्ली के मध्य एक नई रेल गाड़ी स्वीकृति की गई है।
यह उपलब्धि कोटद्वार वासियों के लिये ही नहीं अपितु पूरे गढ़वाल के लिये एक वरदान के रूप में होगी। जिसके लिए सांसद अनिल बलूनी, रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव व प्रधानमंत्री साधुवाद के पात्र हैं। कोटद्वार-दिल्ली के मध्य नई रेल गाड़ी शुरू करने पर कोटद्वार बचाओ संघर्ष समिति ने कोटद्वार व्यापार मण्डल, सभी ट्रांसपोर्ट संस्थाओं, वरिष्ठ नागरिक संगठन, नागरिक मंच, शैल शिल्पी विकास मंच, उत्तराखण्ड विकास समिति सहित तमाम सामाजिक संगठनों की ओर से सांसद अनिल बलूनी, रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव व प्रधान मंत्री का आभार व्यक्त किया है। संघर्ष समिति ने नई रेलगाड़ी चलाने के फैसले का स्वागत करते हुए सांसद अनिल बलूनी से कोटद्वार को राज्य स्थापना से पूर्व उपलब्ध सुविधाओं कंडी रोड पर सामान्य यातायात चलाने, मोटर नगर की भूमि वापस दिलाने तथा सीवर फार्म को बहाल कराने का अनुरोध किया है। संघर्ष समिति के संयोजक नागेन्द्र उनियाल ने कहा कि वर्तमान सरकारें इस बात को दरकिनार करें कि कोटद्वार की इन सुविधाओं को विपक्ष की सरकार ने बंद किया था। उन्हें केवल कोटद्वार की जनता की सुविधाओं को बहाल करना चाहिए।

राज्यसभा सांसद का जताया आभार
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : कोटद्वार से दिल्ली के लिए रेलगाड़ी की सौगात देने पर भाजपा प्रदेश प्रवक्ता विपिन कैंथोला ने राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी व केंद्रीय रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार जताया है। कहा कि रेल का संचालन शुरू होने से गढ़वाल के लोगों को सुगम यात्रा का लाभ मिलेगा।
विपिन कैंथोला ने बताया कि कोटद्वार से रेल संचालन की मांग को लेकर उन्होंने जिला उद्योग व्यापार मंडल के प्रतिनिधि मंडल के साथ राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी के दिल्ली स्थित आवास में मुलाकात की थी। उसके बाद सांसद ने केंद्रीय रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव के समक्ष रेल मंजूरी की मजबूत पैरवी की थी, जिस कारण गढ़वाल के लोगों को रेल की सौगात मिलने जा रही है। कहा कि रेल का संचालन आरंभ होने से लैंसडौन जाने वाले पयर्टकों को सुगम यात्रा का लाभ मिलेगा। सैनिकों के अपनी ड्यूटी पर जाने के लिए भी यह रेल सेवा महत्वपूर्ण साबित होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!