बिग ब्रेकिंग

गंगोलीहाट में मां के हाथ से ढाई साल की मासूम को खींच ले गया तेंदुआ

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

गंगोलीहाट। पिथौरागढ़ जिले में गंगोलीहाटत हसील मुख्यालय से करीब आठ किमी दूर स्थित जरमाल गांव के तोक छाता में तेंदुआ एक ढाई वर्षीय बालिका को उसके मां के हाथ से छीनकर उठा कर ले गया है। घटना के बाद से गांव में दहशत का माहौल है। वन विभाग की टीम बालिका का पता लगाने में जुटी है।
रविवार शाम छाता गांव में लीसा निकालने का कार्य करने वाले नेपाल निवासी विकास बहादुर थापा की ढाई वर्षीय पुत्री रिया को तेंदुआ उठा कर ले गया। मिली जानकारी के अनुसार रिया अपनी मां के साथ झोपड़ी से लगभग तीस मीटर दूर पानी लाने गई थी। मार्ग में मां सरिता देवी ने रिया का हाथ पकड़ा था। दोनों जब मार्ग से चल रहे थे तो इसी दौरान घात लगाए तेंदुए ने रिया पर झपटा मारा और उसे ठठा कर ले गया। उसकी मां ने बच्ची को बचाने का प्रयास किया परंतु तेंदुआ के बालिका पर झपट्टा मारने से रिया का हाथ मां के हाथ से टूट गया।
सरिता देवी के चिल्लाने पर लीसा दोहन करने वाले मजदूर मौके पर पहुंचे । सरिता देवी ने उन्हें घटना के बारे में बताया। सूचना ग्राम प्रधान जरमाल गांव पुष्कर सिंह और वन सरपंच चंद्र सिंह को दी । प्रधान ने इसकी सूचना वन विभाग को दी । सूचना मिलते ही वन रक्षक दीवान सिंह ग्रामीणों के साथ बालिका की तलाश में जुट गए।
गंगोलीहाट से वन क्षेत्राधिकारी मनोज सनवाल भी वन कर्मियों के साथ गांव पहुंचे और बालिका की खोजबीन चल रही है। नेपाली परिवार सड़क से लगभग डेढ़ किमी दूर जंगल के पास झोपड़ी बना कर रहते हैं। नेपाली परिवार यहां पर विगत तीन माह से यहां पर रह कर लीसा दोहन का कार्य करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!