खेल

ऑस्ट्रेलिया दूसरा वनडे 51 रन से जीता, सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया ने 3 वनडे की सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम को 51 रन से हरा दिया। इसी के साथ टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के पहले वनडे में इसी सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में भारतीय टीम को 66 रन से हराया था। सीरीज का आखिरी मुकाबला 2 दिसंबर को कैनबरा में होगा।
टीम इंडिया विदेशी जमीन पर लगातार दूसरी वनडे सीरीज हारी है। पिछली बार फरवरी में न्यूजीलैंड ने अपने घर में टीम इंडिया को 3-0 से हराया था।
ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 390 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में भारतीय टीम 9 विकेट गंवाकर 338 रन ही बना सकी। टीम के लिए विराट कोहली ने 89 और लोकेश राहुल ने 76 रन बनाए। भारतीय ओपनर मयंक अग्रवाल (28) और शिखर धवन (30) ने 58 रन की पार्टनरशिप कर अच्छी शुरुआत दी थी। इसके बाद दोनों बल्लेबाज जल्दी पवेलियन लौट गए। पैट कमिंस ने मयंक को विकेटकीपर एलेक्स कैरी और जोश हेजलवुड ने धवन को मिचेल स्टार्क के हाथों कैच आउट कराया।
इसके बाद विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने तीसरे विकेट के लिए 93 रन की पार्टनरशिप कर पारी को संभाला। हालांकि, अय्यर 38 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कोहली ने लोकेश राहुल के साथ चौथे विकेट के लिए 72 रन की पार्टनरशिप की। कोहली के आउट होने के बाद राहुल ने हार्दिक पंड्या के साथ 5वें विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी की, लेकिन जीत नहीं दिला सके। पैट कमिंस ने मैच में 3 विकेट लिए। पहले उन्होंने ओपनर मयंक अग्रवाल (28) को विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद कमिंस ने पारी के 46वें और अपने 10वें ओवर की पहली दो बॉल पर लगातार दो विकेट लिए। उन्होंने रविंद्र जडेजा (24) को मैक्सवेल और हार्दिक पंड्या (28) को स्मिथ के हाथों कैच आउट कराया।

मैच के बीच प्यार का इजहार


मैच देखने पहुंचे एक भारतीय व्यक्ति ने ऑस्ट्रेलियन फैन को रिंग के साथ शादी के लिए प्रपोज किया। उसने हां भी कर दिया। इसी दौरान मैदान पर मौजूद ऑस्ट्रेलियन प्लेयर ग्लेन मैक्सवेल ताली बजाकर खुशी जताई। यह  भारतीय पारी के 20वें ओवर में हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!