कोटद्वार-पौड़ी

आयुष ममंगाई ने किया उत्तर माध्यमा में प्रदेश टॉप

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी : बिग्रेडियर विद्याधर जुयाल संस्कृत विद्यालय भुवनेश्वरी के छात्र आयुष मंमगाई ने उत्तर मध्यमा में जहां प्रदेश टॉप किया वहीं इसी स्कूल के 5 छात्र पूर्व मध्यमा में प्रदेश की टॉप टेन सूची में स्थान बनाने में भी सफल रहे। बोर्ड संस्कृत शिक्षा का परिणाम घोषित होने के बाद यहां विद्यालय परिवार के साथ ही छात्र-छात्राओं में खुशी है।
शुक्रवार को उत्तराखण्ड संस्कृत बोर्ड परीक्षा का परिणाम जारी हुआ। जिसमें प्रदेश में भुवनेश्वरी के छात्रों का दबदबा भी दिखाई दिया। उत्तर मध्यमा (12 वीं) में यहां के छात्र आयुष मंमगाई 91 फीसदी अंकों के साथ न स्कूलों के साथ ही जिले का भी नाम रोशन किया। वहीं पूर्व मध्यमा (10वीं) इसी स्कूल के 5 छात्रों ने टॉप टेन सूची में अपना स्थान बनाया। जिसमें छात्र शशांक 5वें, आदित्य गैरोला व श्रेयांश संयुक्त रूप से 6वें, आदित्य थपलियाल और दिव्यांशु थपलियाल 8वें स्थान पर रहे। शुक्रवार को जैसे ही बोर्ड का परिणाम निकाला भुवनेश्वरी संस्कृत स्कूल में भी छात्र-छात्राओं में उत्साह देखा गया। प्रधानाचार्य अनसुया प्रसाद सुदरियाल सहित वरिष्ठ शिक्षक नवीन जुयाल ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि छात्रों व शिक्षकों की कड़ी मेहनत का सुखद परिणाम आया है। मौके पर मिष्ठान वितरण भी किया गया। छात्र-छात्राओं ने एक-दूसरे को बधाइयां दीं। इस अवसर पर आचार्य नवीन ममगांई, अनूप कुकरेती, ईशान, कमलदीप, आशीष, नीरज, अकिंत आदि भी मौजूद रहे।

श्री ज्वालपा धाम संस्कृत स्कूल का शत प्रतिशत रहा परीक्षाफल
सतपुली : श्री ज्वालपा धाम संस्कृत विद्यालय पौड़ी गढ़वाल का दसवी (पूर्व मध्यमा) और बारवीं (उत्तर मध्यमा) का परीक्षाफल शत प्रतिशत रहा। शुक्रवार को परिषदीय परीक्षा पूर्व मध्यमा एवं उत्तर मध्यमा द्वितीय वर्ष का परीक्षा परिणाम घोषित हो गया है। विद्यालय का परीक्षाफल शत-प्रतिशत रहा, जिसमें पूर्व मध्यमा में चार छात्र प्रथम स्थान एवं चार छात्र द्वितीय स्थान तथा उत्तर मध्यमा में चार छात्र प्रथम स्थान एवं दो छात्रों ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। विद्यालय के प्रबन्धक राजेश प्रकाश थपलियाल ने सभी छात्रों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सभी शिक्षक बधाई के पात्र है। कहा कि भविष्य में भी शिक्षक उत्तम परीक्षाफल देने का प्रयास करेगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!