उत्तराखंड

आयुष्मान भारत योजना बहुत बड़ा घोटाला: केजरीवाल

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के स्वास्थ्य ढांचे से की आयुष्मान योजना की तुलना
जयन्त प्रतिनिधि।
हरिद्वार: आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र की आयुष्मान भारत योजना को बहुत बड़ा घोटाला बताया है। इसकी तुलना में उन्होंने दिल्ली के स्वास्थ्य ढांचे की सभी खूबियां गिनाईं। केजरीवाल ने कहा कि अगर उतराखंड में ‘आप’ की सरकार बनी तो यहां भी दिल्ली जैसी स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी।
रविवार को हरिद्वार में पत्रकारों से वार्ता में केजरीवाल ने आयुष्मान भारत योजना पर सवाल उठाते हुए कहा कि मैं अभी किसी की आलोचना नहीं करना चाहता, लेकिन आप सर्वे करवा सकते हैं कि उत्तराखंड में उक्त योजना के तहत कितने लोगों का इलाज हुआ। यह योजना लाभार्थियों को 5 लाख रुपये तक का मेडिकल कवर प्रदान करती है।
उन्होंने कहा कि हमने दिल्ली में लोगों के लिए सभी बीमारियों का इलाज मुफ्त कर दिया है। अगर आपको किसी बीमारी के इलाज के लिए 60-70 लाख रुपये का बिल मिलता है तो भी दिल्ली सरकार अपने सभी सरकारी अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनिकों में मुफ्त इलाज की सुविधा देगी, फिर आयुष्मान की जरूरत क्यों। उन्होंने कहा कि दिल्ली के सरकारी अस्पतालों, डिस्पेंसरियों और मोहल्ला क्लीनिकों में जाकर कोई भी व्यक्ति आसानी से मुफ्त इलाज करा सकता है। यहां सभी दवाएं, जांचें और इलाज मुफ्त है। इस व्यवस्था से सभी लोग काफी खुश हैं। केजरीवाल ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस ने पिछले 20-22 साल में भ्रष्टाचार के अलावा उत्तराखंड को और क्या दिया है। कांग्रेस कहती है कि भाजपा का स्टिंग उनके पास है, भाजपा कहती है कांग्रेस का स्टिंग उनके पास है। अगर दोनों के स्टिंग एक दूसरे के पास हैं तो जिसकी सरकार हैं, वो सजा दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!