बाल्टी में कटा हाथ मिलने से इलाके में फैली सनसनी

Spread the love

रांची। राजधानी के बरियातू थाना क्षेत्र में रिम्स चौक के समीप तेतर टोली में रविवार की सुबह एक बाल्टी में कटा हुआ हाथ बरामद हुआ। बाल्टी में हाथ मिलने की जानकारी के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। पुलिस भी मामले में काफी देर तक परेशान रही। काफी प्रयासों के बाद खुलासा हुआ कि यह कटा हुआ हाथ एक कैंसर मरीज का है।
क्या है पूरा मामला
रविवार की सुबह बरियातू इलाके में उस समय सनसनी फैल गई जब राजधानी मेडिकल के पास एक बाल्टी में एक कटा हुआ हाथ मिला। आनन-फानन में पुलिस वालों को मामले की जानकारी दी गई। मौके पर पुलिस पहुंची और आसपास के लोगों से पूछताछ की, लेकिन कोई कटे हुए हाथ को लेकर किसी भी तरह की जानकारी नहीं दे पाया। इसी बीच एक पुलिस वाले की नजर बाल्टी में पड़े एक पर्चे पर गई। जिसमें रिम्स के कैंसर विभाग का कोई नंबर लिखा था। आनन-फानन में पुलिस की टीम कटे हुए हाथ को लेकर रिम्स के कैंसर विभाग पहुंची और जब डॉक्टरों को दिखाया तो एक अलग ही कहानी सामने आई।
परिजन छोड़ चले गए थे हाथ
रिम्स के डॉक्टरों ने बरियातू पुलिस को बताया कि रामगढ़ के रहने वाले एक युवक के हाथ में कैंसर था। जिसकी वजह से ऑपरेशन कर उसका हाथ काट दिया गया था। हाथ को जांच के लिए परिजनों को दिया गया था, लेकिन परिजन काफी गरीब हैं, इसलिए उन्होंने जांच घर के पास ही हाथ को छोड़ दिया और वहां से चले गए। इसी बीच कटे हाथ पर स्थानीय लोगों की नजर पड़ी और वो किसी अनहोनी की आशंका से डर गए।
एक दंपती का दावा बेटी का है हाथ
एक तरफ जहां पुलिस कटे हुए हाथ की गुत्थी को सुलझाने में लगी हुई थी तो दूसरी तरफ बरियातू का ही रहने वाला एक दंपती थाने पहुंच कटे हुए हाथ को अपनी गायब बेटी का बताने लगा। दंपती के दावे की वजह से पुलिस के होश उड़ गए। दंपती ने एक युवक पर आरोप लगाते हुए बताया कि वही उनकी बेटी का अपहरण कर ले गया है और उसे मार डाला है। आनन-फानन में पुलिस की टीम उस युवक को भी उठा कर ले आई। थोड़ी देर बाद युवक ने लड़की का पता बता दिया, जो जीवित निकली। लड़का और लड़की दोनों अपनी मर्जी से घर से निकल गए थे, लेकिन उनके परिजनों ने कटे हुए हाथ पर अपनी दावेदारी जताकर थोड़ी देर के लिए रांची पुलिस को चिंता में डाल दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!