कोटद्वार-पौड़ी

राजकीय स्पोट्र्स स्टेडियम में सुविधाओं को बनाएंगे बेहतर : विधानसभा अध्यक्ष

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार स्पोट्र्स स्टेडियम का किया निरीक्षण
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : राजकीय स्पोट्र्स स्टेडियम कोटद्वार में खिलाड़ियों को उस स्तर की सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं, जो उन्हें मिलनी चाहिए। कोटद्वार व आसपास के क्षेत्र में प्रतिभा की कमी नहीं है, कमी है तो बस उस प्रतिभा को उचित सुविधा व मंच प्रदान करने की। खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए उन्हें भरपूर सुविधाएं दी जाएंगी। यह बात विधानसभा अध्यक्ष व कोटद्वार विधायक ऋतु खंडूड़ी भूषण ने स्टेडियम का निरीक्षण करते हुए कही।
गुरुवार को गाड़ीघाट स्थित शशिधर भट्ट राजकीय स्पोट्र्स स्टेडियम का निरीक्षण करते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने खिलाड़ियों से मिलकर उन्हें प्रोत्साहित भी किया। उन्होंने खिलाड़ियों के हॉस्टल, बैडमिंटन कोर्ट सहित विभिन्न व्यवस्थाओं की जानकारी ली। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने तीरंदाजी में भी अपने हाथ आजमाएं, वहीं खिलाड़ियों के साथ बैडमिंटन खेल कर खेल भावना का परिचय दिया। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि राजकीय स्पोट्र्स स्टेडियम में व्यवस्थाओं को और अधिक सुदृढ़ करने की आवश्यकता है। यहां खिलाड़ियों और प्रतिभा की कमी नहीं है। यदि खिलाड़ियों को बेहतर संसाधन व सुविधाएं मिल जाएं तो वह कोटद्वार ही नहीं, पूरे उत्तराखंड का नाम रोशन कर सकते हैं। कहा कि वह पूरा प्रयास करेंगी कि खिलाड़ियों को पूरी सुविधाएं उपलब्ध हो सकें। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि इस स्टेडियम से विभिन्न खेलों में खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर उत्तराखंड का नेतृत्व कर चुके हैं जो कि कोटद्वार वासियों के लिए गौरव की बात है। प्रदेश सरकार पूरी गंभीरता से खेलों को प्रोत्साहन दे रही है। खेल और खिलाड़ियों को लेकर कई योजनाएं भी संचालित की जा रही हैं। इस अवसर पर प्रभारी उप जिलाधिकारी प्रमोद कुमार, नायब तहसीलदार, स्टेडियम इंचार्ज संदीप डुकलान, महेश्वर नेगी, श्याम सिंह, सुधीर नेगी, महेंद्र सिंह, डबल सिंह, वरुण भट्ट, बसंत बिष्ट, मान सिंह, अक्षत कुकरेती आदि मौजूद रहे।


स्टेडियम के पास लगे कूड़े के ढेर को हटाने की मांग
स्टेडियम इंचार्ज संदीप डुकलान ने बताया कि स्टेडियम में वर्तमान में लगभग 200 बच्चे तीरंदाजी, एथलेटिक, बॉक्सिंग, बैडमिंटन, क्रिकेट, फुटबॉल, हॉकी, वॉलीबॉल सहित अन्य खेलों का प्रशिक्षण ले रहे हैं। स्टेडियम के कोचों ने विधानसभा अध्यक्ष से स्टेडियम के समीप लगे कूड़े के ढेर को हटवाए जाने, फेंसिंग करवाए जाने, फुटबॉल ग्राउंड का विस्तारीकरण कर 400 मीटर ट्रैक बनवाए जाने, रात को खेल अभ्यास के लिए स्ट्रीट लाइट लगवाए जाने सहित अन्य समस्याओं के समाधान की मांग की। उन्होंने कहा कि कूड़े के ढेर के कारण खिलाड़ियों के स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा है।

चैनलाइजेशन के नाम पर खोद दी स्टेडियम की नींव
स्टेडियम के अधिकारियों ने बताया कि खोह नदी में अनियमित चैनलाइजेशन का कार्य किए जाने से स्टेडियम पर खतरा मंडराने लगा है। चैनेलाइजेशन के नाम पर स्टेडियम की सुरक्षा दीवार की नींव खोदकर वहां से पत्थर हटा दिए हैं, जिससे सुरक्षा दीवार खोखली हो गई है और आने वाली बरसात में नदी के उफान पर आने से स्टेडियम के बहने का खतरा बन गया है। विधान सभा अध्यक्ष ने स्टेडियम के बाहरी परिसर का जायजा भी लिया एवं समस्याओं के निस्तारण का आश्वासन दिया।

फुटबॉल के सर्वश्रेष्ठ दस खिलाड़ियों सम्मान
विधानसभा अध्यक्ष व कोटद्वार विधायक ऋतु खंडूड़ी भूषण ने राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में जूनियर वर्ग में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले दस फुटबॉलरों को शहीद मुकेश बिष्ट खेल अकादमी के सौजन्य से फुटबॉल किट भेंट कर सम्मानित किया। यह जानकारी देते हुए जिला फुटबॉल संघ के सचिव सिद्धार्थ उनियाल ने बताया कि विधायक ने खेल मैदान के चौड़ीकरण और भूतपूर्व प्रशिक्षकों के नाम पर दर्शक दीर्घा बनाए जाने की मांग पर सहमति जताई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!