बिग ब्रेकिंग

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में बड़ा हादसा, गहरी खाई में गिरा पर्यटकों का वाहन, 6 लोगों की मौ*त

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पिथौरागढ़/नैनीताल। उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में बुधवार को एक पर्यटक वाहन के खाई में गिर जाने से चार पर्यटकों समेत कुल छह लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। शवों को बाहर निकालने के प्रयास किये जा रहे हैं। पिथौरागढ़ पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह एक वाहन कुछ पर्यटकों को लेकर के उच्च हिमालयी क्षेत्र गुंजी से धारचूला आ रहा था। इसी दौरान चंपा मंदिर के पास खाई में गिर गया। इस दुर्घटना में चार पर्यटकों समेत कुल 06 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है।
सूचना मिलते ही धारचूला, पांगला थाना पुलिस के साथ ही हाईवे पेट्रोल यूनिट, राज्य आपदा प्रबंधन बल (एसडीआरएफ) एवं भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) की टीम को मौके के लिए रवाना कर दिया गया है। राहत और बचाव कार्य चलाया जा रहा है। मृतकों में चार पर्यटक बेंगलुरु के रहने वाले हैं जबकि दो स्थानीय व्यक्ति बताये जा रहे हैं। मृतकों में सत्यब्रदा पारैदा (59), नीलाला पन्नोल (58), मनीष मिश्रा (48), प्रज्ञा (52), हिमांशु कुमार (24) और विरेन्द्र कुमार (39) शामिल हैं।
संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में पाकिस्तान ने फिर कश्मीर का राग अलापा है। पाकिस्तान ने कश्मीर और फलस्तीन को एक जैसा विवाद करार दिया है। इसको लेकर भारत ने पाकिस्तान को जमकर सुनाया। भारतीय प्रतिनिधि राजदूत आर रवींद्र ने कहा कि इस तरह का बयान अपमानजनक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!