बिग ब्रेकिंग

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा बोले, सीएए को जल्द लागू किया जाएगा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

सिलीगुड़ी, एजेंसी। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को सिलीगुड़ी में कहा कि हमारी नीति सभी के विकास के लिए है। दूसरी ओर ममता के नेतृत्व वाली सरकार है जो फूट डालो और राज करो के विचार पर काम कर रही हैं। नड्डा ने कहा कि 10 करोड़ किसानों के लिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की व्यवस्था की गई। ममता सरकार ने बंगाल में इसे लागू नहीं होने दिया, आपको वंचित रखा। अब आपका जिम्मा बनता है कि अप्रैल में भाजपा को लाओ, एक महीने में हम इसे लागू करके देंगे। नड्डा ने कहा कि नागरिकता संसोधन कानून (सीएए) को बहुत जल्द लागू किया जाएगा। कोविड-19 महामारी के कारण देरी हुई है।
नड्डा ने कहा कि जहां तक हमारे गोरखा समाज की बात है, मैं उनका धन्यवादी हूं, उन्होंने हमेशा हमारा साथ दिया है। उनकी जो दो बातें हैं उन्हें हमने अपने संकल्प पत्र में भी रखा है, एक तो राजनीतिक समाधान और स्थायी समाधान करने की बात कही गई है और दूसरा गोरखा की जो 11 जनजातियां है उनको मान्यता की बात। आपने देखा होगा कि हिंदू समाज के प्रति कितना आघात ममता ने इतने समय तक रखा। अब जब समझ में आ गया तो हर समाज को जोड़ने के लिए फुसलाने का प्रयास हो रहा है। आपको याद रखना है कि ये लोग वो हैं जो केवल वोटबैंक की राजनीति करते हैं, सिर्फ सत्ता में रहने के लिए राजनीति करते हैं।
इससे पहले नड्डा कड़ी सुरक्षा के बीच सोमवार की सुबह बागडोगरा हवाई अड्डे पर उतरे। नड्डा का भव्य स्वागत किया गया। बड़ी संख्या में जनसमूह अपने परंपरागत वेशभूषा में उनका स्वागत करते देखे गए। जेपी नड्डा ने सिलीगुडी नौकाघाट के निकट पंचानंद वर्मा की प्रतिमा पर मार्ल्यापण किया। पश्चिम बंगाल के बागडोगरा में प्रसिद्घ समाज सुधारक आदरणीय ठाकुर पंचानन बर्मा जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्घांजलि अर्पित की। नड्डा राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद उनका उत्तर बंगाल का यह पहला दौरा है। उनके स्वागत के लिए केंद्रीय मंत्री देवश्री राय चौधरी भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय दार्जिलिंग के सांसद व राष्ट्रीय प्रवक्ता राजू बिष्ट समेत अन्य नेता उनकी अगुवाई कर रहे थे। नड्डा एयरपोर्ट से निकलकर सड़क मार्ग से नौकाघाट स्थित पंचानन बरमा की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर सिलीगुड़ी थाना के निकट काली मंदिर में पूजा अर्चना कर सीधे पार्टी पदाधिकारियों के उत्तर बंगाल सम्मेलन में पहुंचे। नड्डा यहां उत्तर बंगाल के सभी आठ जिलों से आए पार्टी नेताओं बुद्घिजीवियों को के साथ आने वाले 2021 के चुनाव की रणनीति बनाएंगे।
गौरतलब है कि दुर्गा पूजा से पहले उत्तर बंगाल के दौरे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आने वाले थे। लेकिन, शाह का पूर्व निर्धारित उत्तर बंगाल दौरा कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया गया है। उनकी जगह नड्डा आ पहुंचे हैं। उल्लेखनीय है कि उत्तर बंगाल के जिलों पर भाजपा की विशेष नजरें हैं। इस क्षेत्र में विधानसभा की 54 सीटें है और आठ जिलों में प्रत्येक में करीब 300 मतदान केंद्र हैं। इससे पहले पिछले साल लोकसभा चुनाव में उत्तर बंगाल में भाजपा ने शानदार प्रदर्शन किया था और अधिकतर सीटें जीतने में कामयाब रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!