बिग ब्रेकिंग

भाजपा झंडा लगी कार से 44 किलो गांजा बरामद, 30 बोतल शराव व 48 केन बीयर के साथ 6 गिरफ्तार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। दुगड्डा पुलिस ने 44 किलो अवैध गांजा के साथ पांच तस्करों को गिरफ्तार किया है। साथ ही भारतीय जनता पार्टी का झंडा लगी हुई कार को भी सीज किया है। यह कार क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है। आशंका जताई जा रही है कि आरोपियों ने पुलिस से बचने के लिए बीजेपी के झंडा का प्रयोग किया है। दुगड्डा पुलिस ने 30 बोतल अंग्रेजी शराव व 48 केन बीयर के साथ एक गिरफ्तार किया है। जबकि शराब की तस्करी में इस्तेमाल कार को भी सीज किया है।
दुगड्डा चौकी प्रभारी ओमप्रकाश ने बताया कि वह कांस्टेबल प्रीतम सिंह, रामेश दास, मोहन, महेन्द्र के साथ बैरियर पर वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान एक कार से 44 किलोग्राम अवैध गांजा बरामद हुआ। जिस पर पुलिस कार में सवार पांच लोगों को गिरफ्तार कर एवं गांजा और कार को कब्जे में लेकर चौकी ले आये। जहां अभियुक्तों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह उक्त गोजा पहाड़ी क्षेत्रों से एकत्रित करके कोटद्वार कस्बे के आसपास, नजीबाबाद, बिजनौर, मुरादाबाद आदि क्षेत्रों के युवाओं को फुटकर में बेचकर मुनाफा कमाते हैं। वह बैजरों क्षेत्र से गांजा लेकर आ रहे है। भारतीय जनता पार्टी से उनके जानने वाले जुड़े है, इसलिए उन्होंने कार पर बीजेपी का झंडा लगाया हुआ है। चौकी प्रभारी ओमप्रकाश ने बताया कि रविन्द्र रावत पुत्र मोहन सिंह निवासी कफल गांव, थाना सल्ट, अल्मोड़ा, संजीव कुमार पुत्र कल्लू सिंह, निवासी ग्राम लोधीपुर, थाना मंझेला, मुरादाबाद, ओमकार सिंह पुत्र दल सिंह, विकास कुमार पुत्र स्व0 अजब सिंह, अल्ताफ पुत्र ताहिर हुसैन के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। गिरफ्तार अभियुक्तों के आपराधिक इतिहास की जानकारी ली जा रही है। युवाओं में बढ़ते नशे की प्रवृत्ति की रोकथाम हेतु नशे के कारोबार में संलिप्त अभियुक्तों के विरुद्घ निरोधात्मक कार्यवाही लगातार जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि नशे की प्रवृत्ति पर रोकथाम हेतु समय-समय पर युवाओं को जागरूक किया जा रहा है। साथ ही उनकी काउंसलिंग भी की जा रही है।जनपद में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के विरुद्घ अभियान लगातार जारी रहेगा, ताकि नशे के बढ़ते प्रचलन पर रोक लग सके।

30 बोतल अंग्रेजी शराव व 48 केन बीयर के साथ एक गिरफ्तार
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। कोतवाली थाना क्षेत्र में अवैध शराब का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। शराब तस्कर बेखौफ होकर कार और स्कूटी में अवैध शराब की तस्करी कर रहे है। पुलिस अवैध शराब के कारोबार पर अंकुश लगाने में पूरी तरह से नाकाम रही है। दुगड्डा पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक युवक को 30 बोतल अवैध अंग्रेजी शराब और 48 केन बीयर के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। साथ ही शराब की तस्करी में इस्तेमाल कार को सीज कर दिया है। पुलिस ने अभियुक्त के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।


कोतवाली कोटद्वार वरिष्ठ उपनिरीक्षक प्रदीप नेगी ने बताया कि शनिवार को सुबह दुगड्डा पुलिस चौकी प्रभारी ओमप्रकाश कांस्टेबल प्रीतम सिंह, रमेश दास, राकेश गुसांई के साथ दुगड्डा बैरियर पर वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान पुलिस ने एक कार से 30 बोतल अंग्रेजी शराव व 48 केन बीयर की बरामद की। जिस पर पुलिस कार चालक को गिरफ्तार कर और शराब व कार को कब्जे में लेकर चौकी ले आई। जहां पुलिस पूछताछ में चालक ने अपना नाम पूरन सिंह रावत निवासी मदनगिरी थाना अम्बेडकर नगर नई दिल्ली बताया। एसएसआई प्रदीप नेगी ने बताया कि अभियुक्त पूरर्न ंसह रावत के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धारा 60/72 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। अभियुक्त के आपराधिक इतिहास की जानकारी ली जा रही है। जनपद में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के विरुद्ध अभियान लगातार जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!