उत्तराखंड

नकली नमक बेचने वाले दो दुकानदारों पर केस दर्ज

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

काशीपुर। नकली टाटा नमक बनाकर बेचने के आरोप में टाटा नमक कंपनी के डायरेक्टर ने व्यापारी चाचा और भतीजे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर विधिक कार्रवाई शुरू कर दी है। बुधवार को टाटा नमक कंपनी के डायरेक्टर रमेश दत्त एवं पुलिस टीम ने नगर क्षेत्र के सात गोदामों पर संयुक्त अभियान चलाकर नकली टाटा नमक के पैकेट बरामद किए थे। साथ ही व्यापारी को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। गुरुवार को चंडीगढ़ निवासी कंपनी डायरेक्टर ने व्यापारी सुशील कुमार पुत्र रतन मुनीम एवं उसके भतीजे अनुराग पुत्र राजीव कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी एवं कपी राइट एक्ट के तहत केस दर्ज कराया। कोतवाल धीरेंद्र कुमार ने बताया आरोपी व्यापारी चाचा-भतीजे पर केस दर्ज दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि बुधवार को 25 हजार कथित नकली नमक के कट्टे पकड़े थे।
खाद्य सुरक्षा विभाग पर उठाए सवाल
कंपनी डायरेक्टर ने खाद्य सुरक्षा विभाग के कर्मियों पर भी आरोप लगाया है। आरोप है कि कर्मचारी अगर समय रहते नमक की पहचान कर कार्रवाई करते तो इतनी बड़ी मात्रा में नकली नमक की सप्लाई न होती। उन्होंने आला अधिकारियों से इस बाबत शिकायत करने की बात कही।
नवरात्र में कुट्टू आटे में भी की थी मिलावट
व्यापारी पर नवरात्र में भी कुट्टू के आटे में चावल की किन्की पिसवाकर उसे बेचने के आरोप लगे थे। खाद्य सुरक्षा अधिकारी पवन कुमार ने एक चक्की पर आटे को पकड़ा था, लेकिन इस मामले में कोई विधिक कार्रवाई नहीं की गई। इसके खिलाफ हिंदू जागरण मंच ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की थी। बावजूद इसके कोई कार्रवाई नहीं हुई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!