देश-विदेश

सीबीआई का दावा: पूर्व एनएसई अधिकारी आनंद सुब्रमण्यम ही है हिमालयन योगी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

नई दिल्ली , एजेंसी। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के सूत्रों ने शुक्रवार को कहा कि नेशनल स्टक एक्सचेंज (एनएसई) के पूर्व ग्रुप अपरेटिंग अफिसर (जीओओ) आनंद सुब्रमण्यम ही हिमालयन योगी हैं। सीबीआई ने आनंद सुब्रमण्यम को गुरुवार की देर रात चेन्नई से गिरफ्तार किया था।
आनंद सुब्रमण्यम पर आरोप है कि वह एनएसई के कामकाज में दखल देते थे। इसके साथ ही वह एनएसई की पूर्व सीईओ चित्रा रामष्ण को सलाह दिया करते थे और वह उनके इशारे पर काम किया करती थीं। चित्रा ने उनके साथ संवेदनशील जानकारी भी साझा की थी।
एनएसई को-लोकेशन स्कैम में सीबीआई आनंद सुब्रमण्यम से लगातार पूछताछ कर रही थी। जानकारी के अनुसार आनंद सुब्रमण्यम के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया था। रिपोर्ट में कहा गया कि सीबीआई ने चेन्नई में उसके आवास पर छापेमारी भी की थी।
ऐसी संभावना व्यक्त की जा रही थी कि आनंद सुब्रमण्यम ही हिमालयी योगी है जो एनएसई प्रमुख चित्रा रामष्ण को निर्देशित कर रहा था। चित्रा रामष्ण पर मार्केट और रेग्युलेटर की महत्वपूर्ण व संवेदनशील जानकारी किसी तीसरे शख्स के साथ साझा करने का आरोप है।
इस तीसरे शख्स के बारे में चित्रा का कहना था कि वह एक बाबा हैं जो हिमालय में रहते हैं। उस हिमालयी योगी से ही उन्हें प्रेरणा मिलती है। चित्रा रामष्ण ने आनंद सुब्रमण्यम को लगातार प्रोन्नत किया था। आनंद का केबिन भी चित्रा के केबिन के ठीक पास में बनवाया गया था।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!