बिग ब्रेकिंग

सीबीएसई बोर्ड: 31 जुलाई से पहले आएगा 10वीं-12वीं बोर्ड का रिजल्ट

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून । कोरोनाकाल के चलते इस बार केंद्रीय माध्यमिक बोर्ड (सीबीएसई) की ओर से 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा को रद्द किया गया था। बोर्ड की ओर से 10वीं और 12वीं के बच्चों का परिणाम वेल डिफाइंड मानदंडों के अनुसार समयबद्घ तरीके से बनाया जा रहा है। ऐसे में 31 जुलाई से पहले सीबीएसई की ओर से बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।
सीबीएसई के नए पैटर्न को लेकर छात्रों को उत्सुकता होने के साथ चिंता भी सता रही है। छात्रों को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है। खासकर नंबर को लेकर छात्रों में चिंता है। बोर्ड की गाइडलाइन के अनुरूप स्कूलों की ओर से अपने स्तर से छात्रों का मूल्यांकन कर रिपोर्ट सीबीएसई के क्षेत्रीय कार्यालय को भेजी जा रही है। तय समय में रिजल्ट जारी करने के लिए तैयारियों में जुटा सीबीएसई की ओर से स्कूलों से प्राप्त हो रहे रिपोर्ट की जांच कर सेंट्रल वेबसाइट पर अपलोड की जा रही है।
देश के सर्वोच्च न्यायालय ने पहले ही निर्देश देते हुए कहा था कि राज्य बोर्ड भी सीबीएसई और आईसीएसई की तरह 31 जुलाई से पहले बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी करें। दून के एक सरकारी स्कूल की प्रधानाचार्य ने बताया कि बोर्ड के छात्रों का रिजल्ट तैयार करने के लिए मूल्यांकन किया जा रहा है। तय समय में रिजल्ट तैयार कर लिया जाएगा।
मूल्यांकन फर्मूले के तहत शिक्षक पूरी सतर्कता से मूल्यांकन कर रहे हैं। स्कूलों की ओर से अपने स्तर से छात्रों का मूल्यांकन कर भेजी जा रही रिपोर्ट की जांच कर सेंट्रल वेबसाइट पर अपलोड किया जा रहा है। 31 जुलाई से पहले 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट को लेकर छात्र व अभिभावक किसी प्रकार की घबराहट न पालें।
-रणबीर सिंह क्षेत्रीय निदेशक सीबीएसई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!