Uncategorized

चमोली गढ़वाल में बेवजह और बिना मास्क के घूमने वालों की अब खैर नहीं

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
चमोली।
बाजारों एवं सड़कों पर बेवजह और बिना मास्क के घूमने वालों की अब खैर नहीं। कोविड संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने सभी एसडीएम व तहसीलदारों को अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत पुलिस अधिकारियों से समन्वय करते हुए बाजारों एवं भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों का नियमित निरीक्षण करने के सख्त निर्देश दिए है।
जिलाधिकारी ने कहा कि बाजारों एवं भीड़-भाड वाले क्षेत्रों में कोई भी व्यक्ति बिना मास्क और बेवजह न घूमने पाए। साथ ही भीड़-भाड़ वाले स्थानों में सामाजिक दूरी एवं कोविड निमयों का सख्ती से पालन सुनिश्चित किया जाए। ताकि लोग अनावश्यक घूमने न जाएं। उन्होंने कोविड कफ्र्यू का भी सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए है। जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसकी श्रृंखला को तोड़ने के लिये अत्यधिक सावधानी बरतने की जरूरत है। उन्होंने जनता से भी अपील की है कि बेवजह अपने घरों से बाहर न निकलें। अगर बहुत जरूरी कार्य हो तो मास्क लगाकर ही निकलें तथा भीड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें और शारीरिक दूरी एवं कोविड नियमों का पालन सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी के निर्देशों के क्रम में सोमवार को तहसील एवं पुलिस प्रशासन ने मिलकर प्रमुख बजारों और भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में गस्त लगाई और कोविड नियमों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ कडी कार्रवाई की। साथ ही लोगों को कोविड महामारी के प्रति जागरूक भी किया गया। एसडीएम कुमकुम जोशी ने जोशीमठ बाजार में दुकानों का निरीक्षण करते हुए लोगों को खरीददारी के दौरान सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए सजग किया। गैरसैंण एवं अन्य तहसीलों में भी पुलिस और तहसील प्रशासन ने बाजारों में भीड़-भाड़ वाले स्थानों का निरीक्षण किया और लोगों को मास्क पहनने तथा सामजिक दूरी बनाए रखने के लिए जागरूक किया गया। कोविड महामारी की रोकथाम के लिए कर्णप्रयाग में एसडीएम वैभव गुप्ता की निगरानी में पेट्रोल पम्प से मुख्य बाजार होते हुए पुलिस चैकी तक तहसील और पुलिस प्रशासन द्वारा जागरूकता रैली भी निकाली गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!