बिग ब्रेकिंग

जी 20 बैठक में बदलाव: अब गुलमर्ग नहीं जाएंगे विदेशी मेहमान, जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

श्रीनगर , एजेंसी। जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में जी20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी के लिए तैयारियां जोरों पर है। इस बीच कार्यक्रम में बड़े बदलाव की बात सामने आ रही है। सूत्रों के मुताबिक सम्मेलन में शामिल होने वाले सभी विदेशी मेहमान अब गुलमर्ग नहीं जाएंगे।
उधर सभी एजेंसियों ने साथ मिलकर सुरक्षा ग्रिड को मजबूत बनाने के लिए हर आवश्यक कदम उठाया है। इसी की कड़ी के चलते विश्व प्रसिद्ध डल झील में सीआरपीएफ की विशेष वैली क्यूएटी (क्विक एक्शन टीम) द्वारा मॉक ड्रिल की गई।
श्रीनगर की डल झील के किनारे स्थित शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कांफ्रेंस सेंटर (एसकेआईसी) मुख्य स्थल है, जहां जी20 बैठक का आयोजन किया जा रहा है के आसपास सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है।
झील में सुरक्षा के स्तर को उच्च बनाने के लिए विशेष रूप से मार्कोस पहले से तैनात किये गए हैं। सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि यह एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का कार्यक्रम होने जा रहा है जिसमें किसी तरह की चूक की कोई गुंजाइश नहीं है।
उन्होंने बताया कि इसलिए सभी सुरक्षा एजेंसियां समन्वय के साथ आतंकवादियों ने नापाक मंसूबों को विफल बनाने के लिए हर संभव प्रयास करने में जुटे हुए हैं।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि मैं डब्ल्यूएचओ को मानवता की सेवा में 75 साल पूरे करने के एतिहासिक मौके पर बधाई देता हूं। मुझे यकीन है कि डब्ल्यूएचओ अगले 25 वर्षों के लिए लक्ष्य निर्धारित कर रहा होगा जब वह सेवा के 100 साल तक पहुंच जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!