बिग ब्रेकिंग

चौबट्टाखाल में छात्रा के साथ मारपीट व दुष्कर्म की कोशिश करने वाला आरोपी गिरफ्तार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
सतपुली। तहसील चौबट्टाखाल में बीते माह छात्रा से दुष्कर्म करने की कोशिश व छात्रा से मारपीट करने वाले आरोपी को आखिरकार पुलिस ने गिरफ्तार कर ही लिया। विगत 21 अक्टूबर को अज्ञात युवक द्वारा छात्रा से दुष्कर्म करने की कोशिश व मारपीट की घटना सामने आयी थी। राजस्व क्षेत्र होने के कारण मामला रेगुलर पुलिस को हस्तांतरित किया गया था। सतपुली पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 सहित अन्य संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।
उक्त मामले में थाना सतपुली प्रभारी निरीक्षक त्रिभुवन रौतेला के नेतृत्व में तपदीस शुरू की गयी। जांच में पता चला कि छात्रा ने आरोपी को पहली बार देखा था जिससे आरोपी की पहचान करने में पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। पुलिस ने गहन जांच पड़ताल व छात्रा द्वारा बताये गये हुलिए के अनुसार पूछताछ कर बीती रविवार रात लगभग 12 बजे आरोपी 42 वर्षीय मंगल सिंह रमोला पुत्र स्व. राम सिंह निवासी बुरसोली पोस्ट धरासू, तहसील चौबट्टाखाल को उसके घर से गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर घटना के दिन के खून से सने कपडे़ गांव के पास शमशान घाट से बरामद किये। थाना सतपुली प्रभारी निरीक्षक त्रिभुवन रौतेला ने बताया कि आरोपी ने पुलिस पूछताछ में जानकारी दी कि वह नशे की हालत में था, नशे की हालत में उसने घटना को अंजाम दिया। वह छात्रा को पहले से नहीं जानता था। पुलिस उपाधीक्षक सदर पौड़ी वंदना वर्मा ने बताया कि आरोपी को उसके घर से रविवार रात को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के खिलाफ थाना सतपुली में आईपीसी की धारा 376, 325, 506, 511 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपी को न्यायालय में पेश कर अग्रिम कार्यवाही की जायेगी। टीम में उपनिरीक्षक कैलाश चन्द्र सेमवाल, महिला उपनिरीक्षक लक्ष्मी सकलानी, कांस्टेबल देशराज, कुलदीप, प्रकाश, निशा, रचना आदि शामिल थे।
बता दें कि 21 अक्टूबर 2020 को एक छात्रा चौबट्टाखाल राजकीय महाविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया पूरी करने के बाद घर लौट रही थी। इसी दौरान नौगांवखाल-लटिबौ गांव के समीप एक युवक ने छात्रा को खींचकर सड़क से नीचे झाड़ियों में ले गया था, जहां उसने छात्रा से दुष्कर्म का प्रयास था। छात्रा के विरोध करने पर युवक ने छात्रा के सिर पर पत्थर से वार कर दिया था। जिसमें छात्रा गंभीर रूप से घायल हो गई थी। छात्रा का राजकीय बेस अस्पताल कोटद्वार में उपचार किया गया था। छात्रा के पिता की ओर से राजस्व पुलिस में तहरीर दर्ज कराई गई थी। मामले की जांच राजस्व पुलिस से रेगुलर पुलिस को सौंपी गई थी। स्थानीय ग्रामीणों ने आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर तहसील चौबट्टाखाल में धरना दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!