कोटद्वार-पौड़ी

शादी व पर्यटन सीजन में जाम हो रही शहर की सड़कें

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जगह-जगह बेतरतीब तरीके से खड़े वाहनों के कारण बिगड़ रही यातायात व्यवस्था
सड़कों पर फैली अव्यवस्थाओं के कारण आमजन का पैदल चलना भी हुआ मुश्किल
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार: भले ही पुलिस शहर की यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लाख दावें कर रही हो। लेकिन, हकीकत यह है कि शादी व पर्यटन सीजन में शहर की यातायात व्यवस्था बेपटरी हो चुकी है। सड़क पर बेतरतीब तरीके से खड़े वाहनों के कारण लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। भीषण गर्मी के बीच सड़कों पर लग रहा जाम आमजन को परेशान कर रहा है।
वर्तमान में गर्मी बढ़ने के साथ ही पहाड़ घूमने वाले पर्यटकों की संख्या भी बढ़ने लगी है। कोटद्वार से होते हुए हर रोज सैकड़ों वाहन पहाड़ की ओर जा रहे हैं। ऐसे में वाहनों के दबाव से शहर की सड़कें जाम होने लगी हैं। अतिक्रमण से संकरी हो चुकी सड़कों पर आमजन का पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। क्षेत्रवासी नवीन कुमार, सचिन सिंह ने बताया कि शहर में कहीं भी पार्किंग की व्यवस्था नही ंबनाई गई है। ऐसे में बाजार आने वाले कई लोग अपने वाहनों को सड़क किनारे बेतरतीब तरीके से खड़ा कर देते हैं। नतीजा जगह-जगह जाम की स्थिति बनी रहती है।

इन स्थानो पर है समस्या
शहर में राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ ही मुख्य मार्गों में जाम की स्थिति बनी रहती है। सबसे अधिक परेशानी देवी रोड, स्टेशन रोड, नजीबाबाद रोड, बदरीनाथ मार्ग में बनी रहती है। दिन भर सड़कों पर घूमने वाली रेहड़ी ठेली भी जाम का मुख्य कारण बन रही है। बावूद इसके सरकारी सिस्टम चुप्पी साधे हुए है। जबकि, पूर्व में स्थानीय लोग कई बार अधिकारियों से यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए अतिक्रमण को हटवाने की मांग कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!