देश-विदेश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात, पार्टी संगठन समेत कई मुद्दों पर चर्चा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

लखनऊ, एजेंसी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिन की यात्रा पर रविवार को दिल्ली पहुंचे हैं। सीएम योगी ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (न्दपवद भ्वउम डपदपेजमत ।उपजैींी) से मुलाकात की है। दोनों के बीच पार्टी के प्रदेश संगठन से जुड़े मुद्दों पर चर्चा हुई है। इससे पहले सीएम योगी ने नीति आयोग की बैठक में भी शामिल हुए।
दिल्ली पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। अमित शाह से मुलाकात के दौरान उन्हें एक पुस्तक की प्रति भी उन्हें भेंट की है। अमित शाह से भेंट के बाद सीएम योगी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी मिलने पहुंचे। बताया जा रहा है कि पार्टी संगठन समेत कई मुद्दों पर उनसे चर्चा हुई है।
पिछले दिनों पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह के इस्तीफे की खबर वायरल होने के साथ उन्हीं के विभाग के राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने त्याग-पत्र की पेशकश कर सनसनी फैलाई थी। पार्टी में नए प्रदेश अध्यक्ष को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर मंथन भी लगातार चल रहा है। बताया जा रहा है कि इन सभी मुद्दों पर सीएम योगी आदित्यनाथ की अमित शाह से चर्ची हुई है।
बता दें कि पिछले महीने सोशल मीडिया पर यह सूचना वायरल हो गई कि स्वतंत्रदेव सिंह ने दिल्ली जाकर गुपचुप तरीके से राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को प्रदेश अध्यक्ष पद से त्याग-पत्र सौंप दिया है। उनके इस्तीफे को लेकर अलग-अलग चर्चा शुरू हो गईं। कुछ लोगों ने इसे हाल ही में जलशक्ति राज्यमंत्री दिनेश खटीक द्वारा इस्तीफा देने और फिर पार्टी नेतृत्व के दखल पर वापस लिए जाने के घटनाक्रम से भी जोड़ दिया।
बहरहाल, यह तय हो गया है कि पार्टी को प्रदेश संगठन का मुखिया जल्द मिलने जा रहा है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पद की दौड़ में कई नामों की चर्चा है। इनमें सवर्ण वर्ग से पूर्व डिप्टी सीएम डा़ दिनेश शर्मा, पूर्व ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, कन्नौज सांसद सुब्रत पाठक, नोएडा सांसद डा़ महेश शर्मा व अलीगढ़ सांसद सतीश गौतम के नाम हैं।
पिछड़ों में सांसद बीएल वर्मा और पंचायतीराज मंत्री भूपेंद्र चौधरी के अलावा तेजी से उपमुख्यमंत्री व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य का नाम चर्चा में आया है। दलित वर्ग से सांसद डा़ रामशंकर कठेरिया, विद्यासागर सोनकर और लक्ष्मण आचार्य दौड़ में बताए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!