उत्तराखंड

एसआरएचयू जलीग्रांट का चार दिवसीय स्थापना दिवस समारोह ‘हिमोत्सव-2022’ का रंगारंग समापन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। देहरादून के डोईवाला स्थित स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय (एसआरएचयू) जलीग्रांट का चार दिवसीय स्थापना दिवस समारोह ‘हिमोत्सव-2022’ का रंगारंग समापन हो गया। चौथे व आखिरी दिन की शाम उत्तराखंड लोक संस्ति के रंगों में रंगी नजर आई। वहीं, इंडियाज गट टैलेंट के विजेता प्रिंस डांस ग्रुप की प्रस्तुति रही आकर्षण का केंद्र। शनिवार को एसआरएचयू में ‘हिमोत्सव-2022’ के समापन समारोह का शुभारंभ कुलपति ड़विजय धस्माना व प्रति कुलपति ड़विजेंद्र चौहान ने संस्थापक ड़स्वामी राम के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया। हिमोत्सव का शुभारंभ लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी ने मां सरस्वती की वंदना के साथ किया। हिमोत्सव में उत्तराखंडी लोकगीत और नृत्यों ने समा बांध दिया। दर्शकों ने तालियों के साथ कलाकारों की प्रतिभा का सम्मान दिया।
लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी ने ‘मेरा डांडी काण्ठियों का मुलुक’ के बाद ‘द्विगति बैसाख सुरमा मेरा मुलुक मेला’ समारोह को आगे बढ़ाया। इसके बाद लोक गायक अनिल बिष्ट ने जैसे ही चौते की चौत्वाली गीत की प्रस्तुति दी, तो दर्शक खुद को थिरकने से नहीं रोक पाए। समारोह का समापन ‘होरी ऐगेके गीत के साथ हुआ। समारोह का संचालन गणेश खुगशाल ‘गणी’, शिवम ढौंढ़ियाल ने किया।
प्रिंस डांस ग्रुप की प्रस्तुति रही आकर्षण का केंद्र
इंडियाज गट टैलेंट के पहले सीजन के विजेता ओडिसा के 17 सदस्य प्रिंस डांस ग्रुप ने एसआरएचयू के हिमोत्सव- 2022 अपनी प्रस्तुति समा बांध दिया। एक के बाद एक कुल चार प्रस्तुतियों से प्रिंस डांस ग्रुप ने मौजूद सभी लोगों का दिल जीत लिया। वंदे मातरम् और सारे जहां से अच्छा हिंदुस्ता हमारागीत पर प्रस्तुति से शुरुआत करते हुए माहौल को गौरवमयी बना दिया। इसके बाद मुंबई थीम पर आधारित उन्होंने भगवान ष्ण लीला की प्रस्तुति पर खूब तालियां बटोरी। तीसरी प्रस्तुति में उन्होंने भगवान विष्णु सभी अवतारों का शानदार मंचन किया।
छात्र-छात्राओं को किया सम्मानित
हिमोत्सव-2022 में बेहतरीन प्रस्तुति देने वाले छात्र-छात्राओं को भी सम्मानित किया गया। कुलपति ड़विजय धस्माना ने बीएससी नर्सिंग से गौरव व अभिलाषा को एकल गायन व योगा साइंस के छात्र प्रिंस दुबे को बांसुरी वादन के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!