कोटद्वार-पौड़ी

शहर की सफाई व्यवस्था व जल भराव की समस्या पर जल्द हो ठोस कार्रवाई

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-विधानसभा अध्यक्ष एवं कोटद्वार विधायक ऋतु खंडूड़ी भूषण ने ली नगर निगम के अधिकारियों की बैठक
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : शहर की लगातार बिगड़ती सफाई व्यवस्था और जगह-जगह होने वाले जल भराव की समस्या को लेकर विधानसभा अध्यक्ष एवं कोटद्वार विधायक ऋतु खंडूड़ी भूषण ने सख्त रुख अपनाया है। शुक्रवार को उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों की बैठक लेते हुए जल्द से जल्द उक्त समस्याओं पर ठोस कार्रवाई के निर्देश दिए। साथ ही ट्रेंचिंग ग्राउंड की समस्या को भी शीघ्र निस्तारित करने को कहा।
नींबूचौड़ स्थित अपने आवास पर नगर निगम के अधिकारियों की बैठक लेते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि लगातार शिकायत मिल रही है कि नगर में सफाई व्यवस्था बिगड़ती जा रही है। इसके अलावा थोड़ी सी बारिश में ही जगह-जगह जल भराव की शिकायतें आ रही हैं। जिससे लोगों को परेशानी तो हो ही रही है, साथ ही संक्रामक बीमारियों के फैलने का खतरा भी बढ़ रहा है। इसे देखते हुए जल्द से जल्द सफाई व्यवस्था को दुरुस्त किया जाए। साथ ही जल भराव की समस्या से निपटने को नालियों की सफाई की जाए, जिससे बरसात का पानी आसानी से बह सके। उन्होंने कहा कि समय से नालियों की सफाई न होने के कारण डेंगू, मलेरिया जैसी बीमारियों के फैलने का खतरा बना रहता है। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि बरसात में मच्छरों का प्रकोप बढ़ जाता है और इससे कई बीमारियां पनपती हैं। ऐसे में नगर निगम प्रशासन समय से दवाओं के छिड़काव की व्यवस्था रखे। उन्होंने कहा कि लंबे समय से नगर में ट्रेंचिंग ग्राउंड की समस्या बनी हुई है, जिसे लेकर नगर निगम ठोस कार्रवाई करे। जिससे इस समस्या से निपटा जा सके। उन्होंने घर-घर से कूड़ा उठाए जाने, जगह-जगह पर कूड़े दानों की उचित व्यवस्था बनाए रखने के भी निर्देश दिए। इस मौके पर उन्होंने हर घर पेयजल आपूर्ति के लिए शहरी क्षेत्र में शुरू होने वाली अमृत योजना-2 की प्रगति की जानकारी भी ली। साथ ही क्षेत्र के चौराहों पर प्रकाश की उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

बेसहारा पशुओं को गौशालाओं में भेजें
विधानसभा अध्यक्ष ने नगर में घूम रहे बेसहारा पशुओं को गौशाला में रखे जाने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि आए दिन इन बेसहारा पशुओं के कारण लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जिस पर नगर निगम प्रशासन को सख्त कदम उठाना चाहिए। बता दें कि बीते गुरुवार को विधानसभा अध्यक्ष ने शहर के बेसहारा पशुओं को गैंडीखाता स्थित भागीरथी धाम आश्रम गोशाला में भिजवाना शुरू किया था। उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही नगर को उक्त समस्या से निजात मिल जाएगी। इस अवसर पर नगर निगम कोटद्वार के नगर आयुक्त किशन सिंह नेगी, सहायक नगर आयुक्त अजहर अली, सहायक नगर आयुक्त मोहम्मद कामिल, सहायक अभियंता रविंद्र पंवार, सफाई निरीक्षक सुनील सिंह मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!