देश-विदेश

‘कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार थी भ्रष्टाचार की दुकान’, केंद्रीय मंत्री चंद्रशेखर ने विपक्ष पर साधा निशाना

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सत्ता में आने के साथ शुरू हुआ दशक भारत के तकनीकी विकास का दशक है।
नई दिल्ली, एजेंसी। केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने शुक्रवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार के 10 साल एक खोए हुए दशक की तरह थे और इसने भ्रष्टाचार की दुकान देखी। उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मोहब्बत की दुकान पिच पर भी कटाक्ष किया और उन्हें विदेशी पर्यटक कहा।
इलेक्ट्रॉनिक्स और प्रौद्योगिकी क्षेत्र में नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियों को उजागर करने के लिए भाजपा मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भारत अपने इतिहास में सबसे रोमांचक अवधि देख रहा है क्योंकि यह प्रधानमंत्री के नीतिगत निर्णय और प्रभाव के कारण नई ऊंचाइयों पर पहुंच रहा है।
चंद्रशेखर ने कहा, 2004 से 2014 तक की अवधि को प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में हुई प्रगति की दृष्टि से देखें तो इसका सबसे उपयुक्त वर्णन होगा भ्रष्टाचार की दुकान। उन्होंने कहा, “यह वह दौर था जब 2जी घोटाला हुआ, एंट्रिक्स-देवास घोटाला हुआ… निवेशक भारत छोड़ रहे थे और बीएसएनएल पूरी तरह से तबाह हो गया।” उन्होंने कहा, “यूपीए का 2004-2014 का दशक खो गया था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सत्ता में आने के साथ शुरू हुआ दशक भारत के तकनीकी विकास का दशक है।
कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) 2004 और 2014 के बीच सत्ता में थी। चंद्रशेखर ने कहा कि नौ वर्षों में, भारत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक लंबा सफर तय किया है। उन्होंने कहा कि भारत 2014 में दुनिया के सबसे बड़े असंबद्ध देश से आज साइबर स्पेस में दुनिया का सबसे बड़ा देश बन गया है।
चंद्रशेखर ने कहा, “भारत अब दुनिया का सबसे तेज 5जी रोल-आउट देख रहा है। हमारे पास उच्च स्तर के स्वदेशी 5जी घटक हैं। उन्होंने कहा कि देश में डिजिटल कनेक्टिविटी को बढ़ावा दिया गया है। उन्होंने कहा कि यह साइबर स्पेस में सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए नरेंद्र मोदी सरकार का मिशन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!